जमीन की हो रही थी खुदाई, तभी आई खट-खट की आवाज, सैकड़ों साल से दफ्न था 'एलियन', वैज्ञानिक भी हैरान!


जमीन की खुदाई में कई ऐसी रहस्यमयी चीजें मिल जाती हैं, जिनके बारे में जानकर हैरानी होती है. कोलंबिया में भी ऐसी ही एक चौंकाने वाली चीज मिली है, जिसे देखकर शोधकर्ता भी हैरान हैं. दरअसल, जमीन की खुदाई में मिली ये एक भ्रूण की ममी है, जिसे दफनाया गया था. जानकार इसे एलियंस से जोड़ कर देख रहे हैं, तो कुछ लोग इसे किसी प्राचीन प्रजाति का ‘छोटा ह्यूमनॉइड’ करार दे रहे हैं. ऐसा लग रहा है मानो ये भ्रूण के रुप में मर गया, जिसका गर्भनाल अभी भी मौजूद है. बताया जा रहा है कि सुदूर कोलंबिया में ‘एल सेरो डे लॉस एनानोस’ (‘बौने की पहाड़ी’) की खुदाई के दौरान ये मिला.

एलियन के इस भ्रूण की तिरछी आंखें और लंबी खोपड़ी है. एलियन से जुड़े रिसर्च करने वाले जोसेफ गुइजारो (Josep Guijarro) को किसी ने इसकी तस्वीरें वॉट्सऐप पर भेजी हैं और दावा किया है उसने इस भ्रूण की खोज की है. लेकिन नाज्का मम्मीज (Nazca Mummies) नाम के यूजर ने इसको लेकर ट्विटर पर लिखा है कि ये मेक्सिको का है. वहीं, गुइजारो ने इस पोस्ट के रिप्लाई में लिखा है, ‘मेरे सोर्स ने बताया है कि ये कोलंबिया का है, लेकिन मैं ठीक से इसके बारे में नहीं बता सकता, क्योंकि मेरे पास सत्यापन योग्य डेटा की कमी है’. बता दें कि जोसेफ गुइजारो एक दशक तक नेशनल रेडियो ऑफ स्पेन के ‘एनिग्मेस आई मिस्टरिस’ की मेजबानी की, और अब एक यूएफओ शोधकर्ता और लेखक हैं.

इसके जांचकर्ता ने पसलियों की गिनती करते हुए पाया कि प्राणी की प्रत्येक भुजा पर 10 पसलियां थीं. यह हम मनुष्यों की सामान्य क्षमता से 2 कम है. इसने उसे यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि यह एक निश्चित आनुवंशिक गड़बड़ी वाला स्तनपायी भ्रूण हो सकता है. जहां इसे एलियन का भ्रूण मान रहे हैं तो कुछ लोग इसे सैकड़ों साल पहले मौजूद इंसान की एक प्रजाति आयमारा. इस मामले के एक्सपर्ट नविया-ओसोरियो ने अनुमान लगाया कि यह एक लघु मानव-जैसी आबादी का हो सकता है, जो कई साल पहले, आयमारा लोगों के साथ दक्षिण अमेरिका में रहते थे. उन्होंने कहा कि आयमारा बहुत छोटे लोग थे, जो गुफाओं में रहते थे. ये केवल रात में बाहर निकलते थे, इसलिए उनकी अजीब बादाम के आकार की आंखें थीं.

ट्विटर पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं. कोई अभी भी इसे एलियन मान रहा है तो कोई आयमारा. कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो इसे आटाकामा प्रजाति का मान रहे हैं. इनका कहना है कि यह अटाकामा के समान है. निश्चित रूप से यह एक अंतर्स्थलीय प्रजाति है जो अभी भी हमारे बीच रहती है? लेकिन अभी भी इसका खुलासा नहीं हुआ है कि ये भ्रूण क्या वाकई में इंसानों के किसी प्रजाति से जुड़ा है या फिर किसी दूसरे ग्रह के जीव का है.

मेक्सिको में भी मिली थी एलियन की बॉडी!

एलियन की एक बॉडी को मेक्सिको के संसद में भी दिखाया गया था. उसके DNA विश्लेषण के बाद यह साफ हो गया था कि ये डेड बॉडी किसी इंसानी प्रजाति की नहीं, बल्कि यह पूरी तरह से अज्ञात है, क्योंकि परीक्षण इंसानों से बिल्कुल मेल नहीं खाता है. जाने-माने UFO विशेषज्ञ जैमे मौसन ने दावा किया था कि उन्हें पेरू में एक ममीकृत एलियन के अवशेष मिले हैं, जो दूसरे ग्रह से आया है. मौसन ने दावा किया कि ये निष्कर्ष इन अवशेषों के लिए सबूत है, जो दर्शाता है ये दूसरे प्रजाति हैं, जो अन्य ग्रह से आए हैं. हालांकि, शेष 70% डीएनए संरचना का खुलासा नहीं किया गया है.

Tags: Ajab Bhi Ghazab Bhi, ALIENS, Colombia News, Khabre jara hatke, OMG, Shocking news



Source link