मां की आंखों के सामने बच्चे को निगल रहा था अजगर, ममता को बनाई ढाल, यूं भिड़ गई मौत से… वीडियो वायरल


सोशल मीडिया पर आए दिन कई ऐसे वीडियो वायरल होते हैं, जिन्हें देखकर हैरानी होती है. इनमें से कोई वीडियो विभत्स होता है तो कुछ वीडियो बहुत ही शानदार. वहीं कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं जिन्हें देखकर हम भावुक हो जाते हैं. मां की ममता से जुड़ा ऐसा ही एक वीडियो इंस्टाग्राम के रील्स (Instagram Reels) पर शेयर किया गया है, जिसे देखकर किसी का भी कलेजा कांप जाए. इसमें मादा कंगारू (Female Kangaroo) अपने बच्चे को बचाने के लिए अजगर से भिड़ गई.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक छोटे से कंगारू को अजगर ने लपेट रखा है. कंगारू बेबी उसकी जकड़ में ढीला पड़ चुका है. लेकिन तभी उसकी मां आ जाती है और मौत रुपी अजगर से भिड़ जाती है. वो लगातार अजगर की पकड़ को कमजोर करने की कोशिश करती है. साथ ही खुद को बचाती हुई भी नजर आती है. हालांकि, वीडियो के अंत में क्या हुआ इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. लेकिन ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. अब तक 22 लाख लोगों ने इसे देखा है, वहीं 582 लोगों ने कमेंट किए हैं.

क्या-क्या लिखा कमेंट में?

इस वीडियो पर लोग मां की ममता के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन कई लोग कह रहे हैं कि वीडियो बनाने की जगह कैमरा मैन को उस कंगारू को बचाने का काम करना चाहिए था. किसी जीव के जान से बढ़कर वीडियो कैसे हो सकता है. गेल सुरैट (@gailsurett) नाम की यूजर लिखती हैं, ‘आप वीडियो बनाने में व्यस्त हैं, लेकिन कंगारू की मदद क्यों नहीं कर रहे? क्या आप उसकी मदद करना नहीं चाहते?’ एक अन्य यूजर ने लिखा है कि इंसानियत दिखाई नहीं दे रही है. सिर्फ सांप को हटाना है, कम से कम इस असहाय जीव की मदद कर देते.

वहीं, हसन नाम के शख्स ने लिखा है कि आप इंसान नहीं हो, वीडियो देखकर यही कह सकते हैं कि वीडियो बनाकर एक जानवर दूसरे की जानवर का इंसल्ट कर रहा है. आप मां की ममता का खयाल रखकर उसके बच्चे को बचाने की कोशिश करते, लेकिन वीडियो बनाना जरूरी है, ताकि क्लिक मिल सके? आपका दिल पत्थर का क्यों बन गया है? हालांकि, यह वीडियो कहां का है, इसकी जानकारी उपलब्ध नहीं है.

Tags: Ajab Bhi Ghazab Bhi, Khabre jara hatke, OMG, OMG Video, Python Viral Video





Source link