नहीं देखी होगी जहरीले 'नागराज' की ऐसी दुर्गति, मुंह काटकर निकाला खून, फिर परोस दिया पीने को…


दुनिया के सबसे खतरनाक सांपों में कोबरा की गिनती होती है. अगर ये किसी को काट ले तो उसका बचना मुश्किल होता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसमें जहरीले कोबरा की दुर्गति को देखकर आपको भी घबराहट महसूस होगी. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक शख्स बेखौफ होकर पिंजरे से ‘नागराज’ को निकालता है और कटर से मुंह को काट देता है. इसके बाद एक ग्लास में सिर को दबाकर उसका खून निकालता है. अब आप सोच रहे होंगे कि उसके खून को ग्लास में क्यों निकाला? तो आपको बता दें कि ग्लास में खून को निकालकर वो अपने कस्टमर को परोसता है, जो ये अनोखा ड्रिंक पीना चाहते हैं. जानकर हैरानी हो रही होगी, लेकिन बिल्कुल सच है. वीडियो इंडोनेशिया का है, जो तेजी से वायरल हो रहा है. चंद घंटों के अंदर ही इस वीडियो पर लाखों व्यूज आ चुके हैं. वहीं, लोग भी काफी कमेंट कर रहे हैं.

एक यूजर ने कमेंट कर लिखा है कि कोबरा के खून को शहद के साथ मिलाकर पीने पर और टेस्टी लगता है. वहीं, एक अन्य शख्स ने लिखा है कि दुनिया में वैम्पायर्स की कोई कमी नहीं है. एक अन्य कमेंट में दूसरा यूजर लिखता है कि इससे पुरुषों की एनर्जी बढ़ जाती है. बता दें कि सिर्फ इंडोनेशिया में ही नहीं, बल्कि चीन से लेकर थाईलैंड तक में लोग सांपों से बने डिश को खाते हैं और खून को बतौर ड्रिंक पीते हैं. इन सबके पीछे लोगों की अलग-अलग राय भी हैं. बात जकार्ता की करें तो यहां सांप के खून की भारी डिमांड है. इस कारण रोजाना हजारों सांपों को काट दिया जाता है. इसे बेचने वाले दुकानदार अपने ग्राहकों को सांप का खून पीने के 3-4 घंटे बाद तक चाय या कॉफी पीने से मना करते हैं ताकि शरीर में इसका असर दिख सके. इस वीडियो को स्पीड फूड्स चैनल ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

सुंदरता बढ़ाता सांप का खून?
इंडोनेशिया के जकार्ता में सांपों के ड्रिंक से लेकर स्नैक्स तक बिकते हैं. इसे खाने-पीने के लिए अच्छी-खासी भीड़ होती है. लोग मजे से इससे बने डिश को खाते हैं और खून को पीते हैं. ऐसा दावा किया जाता है कि जो महिलाएं इसके खून को पीती हैं, उनकी सुंदरता बढ़ जाती है. वहीं, पुरुषों का एनर्जी लेवल भी हाई हो जाता है और ताउम्र वे स्वस्थ रहते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंडोनेशिया में सांपों का खून पीने की परंपरा काफी पुरानी है. यहां सांप को खाया भी जाता है. यहां के लोग सांपों को लेमन ग्रास के साथ उबालकर या फिर फ्राई करके खाते हैं. वहीं, सांप के खून को चावल की शराब में मिलाकर भी परोसा जाता है.

Tags: Ajab Bhi Ghazab Bhi, Khabre jara hatke, OMG Video, Weird news





Source link