Weather Forecast : तेज बादलों की गरज से कांपेगी धरती! आज इन राज्यों में बारिश की चेतावनी – Times Bull


नई दिल्ली। उत्तर भारत में मौसम का मिजाज (Weather Update Today) एक बार फिर से बदलता हुआ दिख रहा है। राजधानी दिल्ली में इस समय खिली हुई धूप देखने को मिल रही है। आज यानी 7 मार्च (IMD Weather Update Today, March 07) को दिल्ली का तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया किया गया है।

मगर देश के ज्यादातर राज्यों में एक बार फिर से ठंड की वापसी हो गई है। उत्तर भारत के राज्यों में सुबह और शाम के समय में लोगों को ठंड महसूस हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिनों के दौरान ज्यादातर राज्यों में मौसम शुष्क रहने वाला है।

वहीं, अरुणाचल प्रदेश और पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में आज 07 मार्च को बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है। पहाड़ी राज्यों में पिछले कुछ दिनों से बर्फबारी का सिलसिला जारी है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग की मानें तो राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 09 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। मौसम विभाग की मानें तो आज भी दिल्ली में आंशिकतौर पर बादल छाए रहेंगे।

आज इन राज्यों में होगी बारिश

आईएमडी की मानें तो आज यानी 7 मार्च को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया गया है। आज देश के कई हिस्सों में बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है। इसके अलावा अगले 2 दिनों के दौरान रायलसीमा और केरल में मौसम रहने की संभावना है।

बर्फबारी की चेतवानी

आईएमडी के अनुसार, 6 और 7 मार्च को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है। 10 मार्च, 2024 की रात से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है। 10 से 12 मार्च के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश की आशंका जताई गई है।

इन राज्यों में बारिश को लेकर जारी अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में, 7 मार्च को अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ तूफान को लेकर चेतवानी जारी कर दी है। 6-9 मार्च के दौरान ओडिशा में और 6-8 मार्च के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में छिटपुट वर्षा की भविष्वाणी की है। इसके साथ ही तेज हवाएं चलने की भी संभावना है।



Source link