Mumbai Indians Women vs Gujarat Giants: पिच पर बल्लेबाजों का दिखेगा जादू या गेंदबाज करेंगे कमाल, जानें पूरी रिपोर्ट – India TV Hindi


Harmanpreet Kaur- India TV Hindi

Image Source : PTI
हरमनप्रीत कौर

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 सीजन में लीग स्टेज का 16वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात जाएंट्स टीम के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के बीच ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के इस सीजन प्रदर्शन की बात की जाए तो मुंबई की टीम ने 5 मुकाबले खेलने के बाद अब तक 4 में जीत हासिल की है तो वहीं 2 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दूसरी तरफ गुजरात जाएंट्स टीम के प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्हें शुरुआती 4 मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा, इसके बाद पांचवें मैच में उन्होंने इस सीजन की अपनी पहली जीत हासिल की। ऐसे में प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए उन्हें इस मुकाबले में भी जीत हासिल करना जरूरी होगा।

टॉस निभा रहा अहम भूमिका, टारगेट का पीछा करना मुश्किल

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो अब तक इस सीजन यहां पर खेले गए चार मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीतने में कामयाब रही। इस मैदान पर खेले गए पिछले मुकाबले में यूपी वॉरियर्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को एक रन से मात दी। बाउंड्री छोटी होने की वजह से यहां पर बल्लेबाजों के लिए बड़े शॉट खेलना काफी आसान रहता है, लेकिन अभी तक दिल्ली की इस पिच पर खेल आगे बढ़ने के साथ गेंद उस तेजी के साथ बल्ले पर नहीं आने की वजह से शॉट खेलना बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं रहा है। इस पिच पर अब तक स्पिन गेंदबाज अधिक प्रभावी दिखाई दिए हैं, ऐसे में टॉस की भूमिका काफी अहम रहने वाली है, जिसमें इस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए दिख सकती है।

मुंबई ने गुजरात को पिछले मुकाबले में दी थी 5 विकेट से मात

दोनों ही टीमों के बीच इस सीजन में ये दूसरी भिड़ंत होगी, इससे पिछले मुकाबले में मुंबई ने गुजरात की टीम को 5 विकेट से मात दी थी। उस मुकाबले में गुजरात की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 126 रन ही बनाने में कामयब हो सकी थी। इसके बाद मुंबई की टीम ने इस टारगेट को 18.1 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था। मुंबई की तरफ से इस मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर के बल्ले से 46 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी देखने को मिली थी।

यहां पर देखिए दोनों टीमों का स्क्वॉड

मुंबई इंडियंस – यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हेले मैथ्यूज, नताली साइवर-ब्रंट, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), अमेलिया केर, अमनजोत कौर, एस सजना, पूजा वस्त्रकार, हुमैरा काजी, शबनीम इस्माइल, शाइका इशाक, फातिमा जाफर, कीर्तन बालाकृष्णन, इस्सी वोंग, जिन्तिमनी कलिता, प्रियंका बाला, अमनदीप कौर, क्लो ट्रायॉन।

गुजरात जाएंट्स – लौरा वोल्वार्ड्ट, बेथ मूनी (विकेटकीपर/कप्तान), फोएबे लिचफील्ड, एश्ले गार्डनर, दयालन हेमलता, वेदा कृष्णमूर्ति, कैथरीन ब्राइस, तनुजा कंवर, मेघना सिंह, मन्नत कश्यप, शबनम शकील, ली ताहुहू, स्नेह राणा, तरन्नुम पठान, भारती फुलमाली, सयाली सतघरे, प्रिया मिश्रा, तृषा पूजिता।

ये भी पढ़ें

James Anderson: जेम्स एंडरसन ने किया बड़ा कमाल, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने पहले फास्ट बॉलर

इस खिलाड़ी ने टेस्ट करियर की 5वीं पारी में ही जड़ा तीसरा अर्धशतक, सूर्यकुमार ने दिया गजब का रिएक्शन

Latest Cricket News





Source link