Delhi Capitals Women vs UP Warriorz: बल्लेबाज का रहेगा बोलबाला या गेंदबाज दिखाएंगे कहर, जानें कैसी होगी पिच – India TV Hindi


Delhi Capitals Women vs UP Warriorz- India TV Hindi

Image Source : PTI
दिल्ली कैपिटल्स बनाम यूपी वॉरियर्स

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन में अब तक एक से एक शानदार मुकाबले देखने को मिले हैं। वहीं इस सीजन के 15वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स टीम का सामना यूपी वॉरियर्स से होगा। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के प्रदर्शन में अभी तक इस सीजन काफी अंतर देखने को मिला है। मेग लेनिंग की कप्तानी में जहां दिल्ली की टीम ने अब तक खेले 5 में से 4 मुकाबलों में जीत हासिल की है तो वहीं दूसरी तरफ एलिसा हीली की कप्तानी में खेल रही यूपी वॉरियर्स 6 में से सिर्फ 2 मुकाबले ही अपने नाम करने में कामयाब हो सकी। यूपी की टीम के लिए ये मुकाबला काफी प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि यदि वह इस मैच में जीत हासिल नहीं कर पाती हैं तो नॉकआउट स्टेज में जगह बनाने से लगभग चूक जाएंगी।

पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम पड़ रही भारी

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो अब तक इस सीजन यहां पर खेले गए तीन मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। ऐसे में इस मुकाबले में भी टॉस की भूमिका काफी अहम रहने वाली है। दिल्ली के मैदान पर बल्लेबाजों के लिए बड़े शॉट खेलना काफी आसान रहता है, जिसकी सबसे बड़ी वजह यहां पर बाउंड्री का छोटा होना है। यहां पर खेले गए पिछले तीन मैचों में सिर्फ एक बार ही टॉस जीतने वाली टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है, इसके अलावा दोनों ही बार टीम ने पिच और हालात को देखते हुए टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करना ही बेहतर समझा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने होम ग्राउंड पर खेले पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम को 29 रनों से मात दी थी।

यूपी को पिछले मुकाबले में दिल्ली ने दी आसान मात

दोनों ही टीमों की इस सीजन में ये दूसरी भिड़ंत होगी, इससे पहले पिछले मुकाबले में यूपी की टीम दिल्ली के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सिर्फ 119 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी थी। वहीं दिल्ली की टीम ने इस लक्ष्य को 14.3 ओवरों में ही इस टारगेट को 1 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था। दिल्ली की टीम अभी प्वाइंट्स टेबल में 8 अंकों के साथ पहले स्थान पर है, तो वहीं यूपी 4 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर।

यहां पर देखिए दोनों टीमों का स्क्वॉड

दिल्ली कैपिटल्स – मेग लैनिंग (कप्तान), शेफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमाह रोड्रिग्ज, मरिजाने कप्प, जेस जोनासेन, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), अरुंधति रेड्डी, तितास साधु, शिखा पांडे, राधा यादव, मिन्नू मणि, अश्वनी कुमारी, अपर्णा मंडल, स्नेहा दीप्ति , एनाबेल सदरलैंड, लौरा हैरिस, पूनम यादव।

गुजरात जाएंट्स – एलिसा हीली (विकेटकीपर/कप्तान), किरण नवगिरे, चमारी अटापट्टू, ग्रेस हैरिस, श्वेता सहरावत, दीप्ति शर्मा, पूनम खेमनार, सोफी एक्लेस्टोन, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़, साइमा ठाकोर, लक्ष्मी यादव, वृंदा दिनेश, पार्शवी चोपड़ा, सोप्पाधंडी यशश्री, ताहलिया मैक्ग्रा, डेनिएल व्याट, गौहर सुल्ताना।

ये भी पढ़ें

रोहित, यशस्वी और शुभमन ​ने मिलकर बनाया बड़ा कीर्तिमान, 3 ही बार हुआ ऐसा कारनामा

WTC : विराट कोहली को ना खेलने का हुआ नुकसान, केन विलियमसन ने छोड़ा पीछे

Latest Cricket News





Source link