WPL 2024: आरसीबी के पास पहले नंबर पर पहुंचने का मौका, गुजरात को पहली जीत की तलाश, इस मैच की पिच के बारे में जानिए पूरी रिपोर्ट – India TV Hindi


Smriti Mandhana- India TV Hindi

Image Source : PTI
स्मृति मंधाना

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन का कारवां दिल्ली पहुंच चुका है, जहां पर इस सीजन के 13वें मुकाबले में गुजरात जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर विमेंस टीम के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। अब तक स्मृति मंधाना की कप्तानी में आरसीबी विमेंस टीम ने 5 मैच खेले हैं, जिसमें से उनको तीन में जहां जीत मिली तो वहीं 2 में हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी तरफ गुजरात जाएंट्स टीम का सफर अब तक काफी निराशाजनक देखने को मिला है। बेथ मूनी की कप्तानी में टीम ने 4 मैच खेले हैं और सभी में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है, ऐसे में प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए गुजरात की टीम को अब इस सीजन बचे सभी मैचों में जीत हासिल करनी होगी। आरसीबी और गुजरात के बीच ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

पिच बल्लेबाजों के लिए हो सकती है मददगार

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में डब्ल्यूपीएल के दूसरे सीजन के खेले गए 12वें मुकाबले में कुल 355 रन 40 ओवरों में बनते हुए देखने को मिले थे। ऐसे में आरसीबी और गुजरात मैच को लेकर पिच के मिजाज की बात की जाए तो उसमें भी बल्लेबाजों फायदा पहुंचा सकती है। दिल्ली का मैदान छोटा होने की वजह से यहां पर बाउंड्री लगाना बल्लेबाजों के लिए काफी आसान काम दिखता है ऐसे में टॉस की भूमिका काफी अहम हो जाती है। यहां पर अब तक खेले गए 13 टी20 मुकाबलों में सिर्फ 4 में ही पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत हासिल हो सकी है, जबकि 9 मैचों में टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने मुकाबले को अपने नाम किया है। वहीं पहली पारी का औसत स्कोर इस मैदान पर 139 रनों का देखने को मिला है, जबकि दूसरी पारी में ये 133 रन रहा है।

आरसीबी ने गुजरात को पिछले मुकाबले में दी थी मात

आरसीबी की टीम ने इस सीजन गुजरात खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। उस मैच में आरसीबी की टीम ने गुजरात को सिर्फ 107 रनों के स्कोर पर रोक दिया था और इसके बाद उन्होंने टारगेट का पीछा सिर्फ 12.3 ओवरों में कर लिया था। प्वाइंट्स टेबल में अभी आरसीबी 6 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है, जिसमें यदि वह इस मुकाबले में बड़ी जीत हासिल करती है तो उसके पास पहले नंबर की पोजीशन को हासिल करने का मौका होगा। वहीं गुजरात जाएंट्स की टीम चार मैचों में सभी में हार का सामना करते हुए अभी अंतिम पायदान पर है।

यहां पर देखिए दोनों टीमों का स्क्वॉड

आरसीबी विमेंस – स्मृति मंधाना (कप्तान), सब्बिनेनी मेघना, एलिसे पेरी, ऋचा घोष (विकेटकीपर), सोफी डिवाइन, सोफी मोलिनक्स, जॉर्जिया वेयरहेम, सिमरन बहादुर, एकता बिष्ट, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह, नादिन डी क्लार्क, केट क्रॉस, दिशा कसाट, इंद्राणी रॉय, शुभा सतीश, श्रद्धा पोखरकर, श्रेयंका पाटिल।

गुजरात जाएंट्स – बेथ मूनी (विकेटकीपर/कप्तान), लौरा वोल्वार्ड्ट, फोबे लिचफील्ड, वेदा कृष्णमूर्ति, एश्ले गार्डनर, कैथरीन ब्राइस, तनुजा कंवर, तरन्नुम पठान, मेघना सिंह, सयाली सतघरे, डायलन हेमलता, मन्नत कश्यप, ली ताहुहु, स्नेह राणा, हरलीन देयोल, शबनम एमडी शकील, प्रिया मिश्रा, तृषा पूजिता।

ये भी पढ़ें

अश्विन से पहले इतने भारतीय खिलाड़ी खेल चुके हैं 100 टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सबसे आगे

Ranji Trophy: विदर्भ ने मध्य प्रदेश को हराकर फाइनल में मारी एंट्री, अब इस टीम से होगा सामना

Latest Cricket News





Source link