IND vs ENG: इस अंग्रेज गेंदबाज के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, बेहद खराब लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंचा – India TV Hindi


Tom Hartley- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Tom Hartley

India vs England 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस मैच में टीम इंडिया इस समय ड्राइविंग सीट पर है और भारत ने मैच पर अपना शिकंजा कस दिया है। पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 218 रन बनाए। इसके बाद भारतीय टीम ने शुभमन गिल और रोहित शर्मा के शतकों के दम पर 477 रन बनाए। इस तरह से भारतीय टीम को पहली पारी के आधार पर 259 रनों की बढ़त मिल गई। इंग्लैंड के टॉम हार्टली के नाम एक खराब रिकॉर्ड जुड़ गया है। 

टॉम हाटर्ली ने लुटाए खूब रन

टॉम हार्टली ने भारत के खिलाफ ही पहले टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। वह सीरीज के पांचों टेस्ट मैच में खेले हैं और उन्होंने 22 विकेट अपने नाम किए हैं। लेकिन वह बहुत ही महंगे साबित हुए हैं। वह भारत में एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन देने वाले दूसरे विदेशी प्लेयर बन गए हैं। टॉम हार्टली ने अभी तक 795 रन लुटाए हैं। पहले नंबर पर इंग्लैंड के ही आदिल रशीद हैं। उन्होंने साल 2016 में टेस्ट सीरीज में 861 रन लुटाए थे। हॉटली के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए हैं। 

भारत में एक टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक रन देने वाले विदेशी बॉलर: 

861 – आदिल रशीद (इंग्लैंड, 2016)


795 – टॉम हार्टली (इंग्लैंड, 2024)

747 – फ्रेड टिटमस (इंग्लैंड, 1964)

711 – सिल्वेस्टर क्लार्क (वेस्टइंडीज, 1978/79)

702 – जिम हिग्स (ऑस्ट्रेलिया, 1979)

ऐसा रहा है करियर 

टॉम हॉर्टली अभी सिर्फ 24 साल के ही हैं। उन्होंने अपने करियर में अभी तक सिर्फ एक बार पांच विकेट हॉल लिया है। इसके अलावा 193 रन देकर 9 विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 2 वनडे मैच भी खेले हैं। भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किए हैं। 

बल्लेबाजों ने दिखाया दम 

इंग्लैंड के बल्लेबाज पहली पारी में दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाए। भारतीय गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड की पूरी टीम 218 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजों ने धमाकेदार खेल दिखाया। रोहित शर्मा ने 103 रन, शुभमन गिल ने 110 रन, यशस्वी जायसवाल ने 57 रन बनाए। वहीं डेब्यू कर रहे देवदत्त पड्डीकल ने भी अर्धशतक लगाया। उन्होंने 65 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया ने 477 रन बनाए। 

यह भी पढ़ें: 

धर्मशाला टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा तीसरे दिन नहीं उतरे मैदान पर, BCCI ने दिया फिटनेस पर बड़ा अपडेट

जेम्स एंडरसन ने किया बड़ा कमाल, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने पहले फास्ट बॉलर

Latest Cricket News





Source link