KKR vs RR: यशस्वी नहीं ये खिलाड़ी है प्लेयर ऑफ द मैच का दावेदार! किसी ने नहीं दिया भाव


KKR vs RR, Yashasvi Jaiswal, Player of the match- India TV Hindi

Image Source : PTI/AP
राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी

आईपीएल में केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच गुरुवार को मुकाबला खेला गया। इस मैच में यशस्वी जायसवाल की तूफानी पारी के कारण राजस्थान रॉयल्स ने 13.1 ओवर में ही केकेआर को 9 विकेट से हार दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 149 रन बनाए। जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 41 गेंद रहते ही एक विकेट खोकर 151 रन बना इस मुकाबले को जीत लिया। 

इस दौरान यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी लगाई। उन्होंने 13 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा किया। जायसवाल ने इस मैच में 47 गेंदों पर 98 रनों की नाबाद पारी खेली। इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। इस मैच में एक खिलाड़ी ऐसा रहा जो जायसवाल से भी बढ़कर प्लेयर ऑफ द मैच का दावेदार था। लेकिन उस खिलाड़ी को किसी ने भाव तक नहीं दिया। इस खिलाड़ी ने पहली ही पारी में राजस्थान की जीत को सुनिश्चित कर दिया था। 

ये खिलाड़ी है जीत का हीरो!

केकेआर के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स को मिली जीत के पीछे बेशक यशस्वी जायसवाल का अहम योगदान रहा। लेकिन राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले यजुवेंद्र चहल भी किसी से पीछे नहीं रहे। मैच की पहली ही पारी में उन्होंने अपने गेंद से राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए केकेआर को एक छोटे टोटल पर रोका। उन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर 4 अहम विकेट झटके। चहल ने वेंकटेश अय्यर, नितिश राणा, रिंकू सिंह और शार्दुल ठाकुर का विकेट लिया। ये चारो खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में हैं और केकेआर के लिए लगातार रन बना रहे हैं। इन खिलाड़ियों का विकेट लेने के बाद भी चहल को प्लेयर ऑफ द मैच नहीं चुना गया।

चहल बने आईपीएल किंग

आईपीएल यूं तो बल्लेबाजों का गेम माना जाता है। लेकिन यजुवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों ने इस बात को गलत साबित किया है। चहल इस वक्त पर्पल कैप की रेस में पहले स्थान पर चल रहे हैं। वहीं केकेआर के खिलाफ उन्होंने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया। चहल ने इस मैच में जैसे ही अपना पहला विकेट लिया वह आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। उनके नाम अब 143 मैचों में 187 विकेट हो गए हैं। उन्होंने ड्वेन ब्रावो के रिकॉर्ड को तोड़ डाला। उन्होंने 161 मैचों में 183 विकेट झटके थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link