सिर्फ 2 रनों से यशस्वी जायसवाल इन 3 बड़े रिकॉर्ड्स से चूके, IPL में नहीं कर पाए ये कारनामा


Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi

Image Source : IPLT20.COM
Yashasvi Jaiswal

Yashasvi Jaiswal Run IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स ने धमाकेदार अंदाज में केकेआर को 9 विकेट से हरा दिया। इस मैच में यशस्वी जायसवाल ने 98 रनों की तूफानी पारी खेली। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उनकी वजह से ही राजस्थान की टीम मुकाबला जीतने में सफल रही। मैच में बड़ी पारी खेलते ही यशस्वी ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। लेकिन सिर्फ 2 रनों से यशस्वी तीन बड़े रिकॉर्ड्स से चूक गए। 

इस कीर्तिमान से चूके यशस्वी 

केकेआर के खिलाफ यशस्वी जायसवाल ने 47 गेंदों में 98 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 12 चौके और 5 लंबे छक्के लगाए हैं। इसी के साथ वह आईपीएल के इतिहास की एक पारी में पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। कोलकाता के खिलाफ उन्होंने पावरप्ले में 62 रन बनाए, लेकिन अगर वह 2 रन और बना लेते, तो ईशान किशन को पीछे छोड़ते हुए तीसरे नंबर पर पहुंच जाते। ईशान ने आईपीएल के पावरप्ले की एक पारी में 63 रन बनाए हैं। 

आईपीएल की एक पारी में पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज: 

सुरेश रैना- 87 रन


एडम गिलक्रिस्ट- 74 रन

ईशान किशन- 63 रन

यशस्वी जायसवाल- 62 रन 

शतक नहीं हो पाया पूरा 

यशस्वी जायसवाल ने चौका लगाकर राजस्थान रॉयल्स की टीम को जीत दिलाई। वह 98 रन बनाकर नॉट आउट रहे। वह सिर्फ 2 रनों से अपना शतक लगाने से चूक गए। लेकिन केकेआर के खिलाफ उन्होंने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया और वह आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बने हैं। उन्होंने 13 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। 

हासिल नहीं कर पाए ऑरेंज कैप

आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में आरसीबी के फाफ डु प्लेसिस पहले नंबर पर हैं। उन्होंने अभी 11 मैचों में 576 रन बनाए हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर यशस्वी जायसवाल हैं। उनके नाम 12 मैचों में 575 रन दर्ज हैं। अगर यशस्वी केकेआर के खिलाफ 2 रन और बना लेते, तो वह डु प्लेसिस को पीछे छोड़ते हुए आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाते, लेकिन ऐसा हो ना पाया। 

IPL 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी: 

फाफ डु प्लेसिस- 576 रन

यशस्वी जायसवाल- 575 रन

शुभमन गिल- 469 रन

डेवोन कॉन्वे- 468 रन

विराट कोहली- 420 रन 

Latest Cricket News





Source link