IPL 2023: फाफ डु प्लेसिस के ऑरेंज कैप को इस भारतीय बल्लेबाज से खतरा


Faf Du Plessis, Orange Cap, RCB- India TV Hindi

Image Source : PTI
विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस

आईपीएल 2023 का 56वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने केकेआर की टीम को उनके घर पर 9 विकेट से रौंद दिया। इस मैच के बाद ऑरेंज कैप की लिस्ट में बड़ा बदलाव आया है। जिससे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को खतरा बन गया है। दरअसल इस वक्त ऑरेंज कैप का लिस्ट में फाफ डु प्लेसिस नंबर 1 पर हैं, लेकिन अब भारत का एक बल्लेबाज उनके ऑरेंज कैप को उनसे छीन सकता है। राजस्थान रॉयल्स की जीत के साथ ही उनकी टीम के एक बल्लेबाज ऑरेंज कैप रेस में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

फाफ को इस बल्लेबाज से खतरा

आईपीएल 2023 में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले फाफ डु प्लेसिस को भारत के यशस्वी जायसवाल से खतरा बन गया है। दरअलस फाफ डु प्लेसिस ऑरेंज कैप की लिस्ट में 576 रन बना कर सबसे आगे हैं। लेकिन अब यशस्वी जायसवाल 575 रन के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। जायसवाल केकेआर के खिलाफ खेले गए मैच में सिर्फ दो रन बनाकर उनसे ऑरेंज कैप वापस छीन लेते, लेकिन वह थोड़े से के लिए चूक गए। जायसवाल ने केकेआर के खिलाफ एक एतिहासिक पारी खेली और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान निभाया।

जायसवाल ने बनाया रिकॉर्ड

यशस्वी जायसवाल ने केकेआर के खिलाफ खेले गए मैच में आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक लगया। उन्होंने इस मैच में सिर्फ 13 गेंदों पर अपनी फिफ्टी लगाई। इससे पहले यह रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम था, जिन्होंने 14 गेंदों पर यह कारनामा किया था। लेकिन अब यशस्वी जायसवाल ने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जायसवाल ने केकेआर के खिलाफ 47 गेंदों पर 98 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 12 चौके और 5 छक्के जड़े। जायसवाल इस मैच में अपने शतक से चूक गए।

राजस्थान के लिए यह जीत अहम

राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए यह जीत बेहद अहम है। उनकी टीम पॉइंट्स टेबल पर एक बार फिर से टॉप 4 में पहुंच गई है। राजस्थान के अब 12 मैचों में 6 जीत हो गए हैं। उनकी टीम इस वक्त 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। इस मैच में उनके नेट रन रेट में भी काफी ज्यादा सुधार आया है। जायसवाल की पारी के दमपर राजस्थान ने बड़ी आसानी से इस मुकाबले में केकेआर को हरा दिया। वहीं अब उन्हें प्लेऑफ में जाने के लिए सिर्फ अपने अगले दोनों मुकाबले जीतने होंगे। क्योंकि नेट रन रेट के मामले में उनकी टीम अभी अच्छी स्थिति में है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link