WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने लगाया जीत का चौका, चेज करते हुए पहली बार हारी मुंबई इंडियंस – India TV Hindi


WPL 2024- India TV Hindi

Image Source : WPL
दिल्ली कैपिटल्स ने लगाया जीत का चौका

Delhi Capitals vs Mumbai Indians: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 में दिल्ली कैपिटल्स का शानदार प्रदर्शन जारी है। सीजन का 12वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 29 रनों से जीत हासिल करके लगातार चौथे मैच में बाजी मारी। वहीं, मुंबई की टीम को वुमेंस प्रीमियर लीग के इतिहास में रनों का पीछा करते हुए पहली बार हार का सामना करना पड़ा। 

मेग लैनिंग-जेमिमा रोड्रिग्स ने खेली तूफानी पारियां 

दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में कप्तान मेग लैनिंग और जेमिमा रोड्रिग्स के तूफानी अर्धशतकों की मदद से पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 192 रन बनाए। लैनिंग ने छह चौके और दो छक्के की मदद से 38 गेंद में 53 रन की पारी खेली। मौजूदा सीजन में अपने तीसरे अर्धशतक के साथ उन्होंने तीन उपयोगी साझेदारियां की। जेमिमा ने इसके बाद 33 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्के लगाकर नाबाद 69 रन बनाए और टीम को 200 रन के के करीब पहुंचाया। 

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों का ऐसा रहा प्रदर्शन 

मुंबई इंडियंस के लिए इस मैच में पूजा वस्त्रकर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहीं। उन्होंने चार ओवर में 20 रन देकर एक विकेट लिया। साइका इशाक ने 29 रन पर एक विकेट, शबनीम इस्माइल ने 46 रन पर एक विकेट और हेले मैथ्यूज ने 23 रन पर एक विकेट अपने नाम किया। बता दें बेंगलुरु चरण की शानदार सफलता के बाद डब्ल्यूपीएल का कारवां दिल्ली पहुंचा है। ये दिल्ली चरण का पहला मैच था। 

मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी रही फ्लॉप 

193 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही। मुंबई इंडियंस की कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सकी। हेले मैथ्यूज ने टीम की ओर से सबसे ज्यादा 29 रन बनाए। वहीं,अमेलिया केर-पूजा वस्त्रकर ने 17-17 रनों का योगदान दिया। वहीं, कप्तान हरमनप्रीत कौर 6 रन ही बना सकीं। 

ये भी पढ़ें

WPL में टूट गया महिला क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, इस बॉलर ने फेंकी सबसे तेज गेंद

31 साल की खिलाड़ी ने WPL में रचा इतिहास, ऐसा करने वाली बनी पहली बल्लेबाज

Latest Cricket News





Source link