फेसबुक-इंस्टाग्राम क्रैश होने पर एलन मस्क ने मेटा पर कसा तंज, ''हमारे सर्वर तो…'' – India TV Hindi


elon musk slams at meta- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
एलन मस्क ने मेटा पर कसा तंज

फेसबुक और इंस्टाग्राम सहित कई वेबसाइट्स मंगलवार की रात करीब एक घंटे के लिए क्रैश हो गए जिससे दुनिया भर के यूजर्स परेशान रहे। किसी को कुछ समझ ही नहीं आ रहा था कि आखिर हुआ क्या है। इस पर एलन मस्क ने मेटा पर तंज कसा और कहा कि हमारे सर्वर तो काम कर रहे हैं। मस्क ने ट्वीट कर ये बात कही। 

मेटा के फेसबुक और इंस्टाग्राम मंगलवार को दुनिया भर में सैकड़ों हजारों यूजर्स के लिए अचानक से बंद हो गए। यूजर्स ऐप्स लोड करने, भेजनेऔर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर सर्च को रीफ्रेश करने में असमर्थ थे। निराश यूजर्स ने अपनी शिकायतें व्यक्त करने और क्रैश के संबंध में अपना असंतोष व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया, विशेष रूप से एक्स (पूर्व में ट्विटर) का रुख किया। इसपर एक्स के मालिक एलन मस्क ने भी मेटा पर तंज कसते हुए कहा, ‘अगर आप यह पोस्ट पढ़ रहे हैं तो इसका कारण यह है कि हमारे सर्वर काम कर रहे हैं।’

फेसबुक-इंस्टा डाउन करने लगा ट्रेंड

डाउनडिटेक्टर, वेबसाइट जो आउटेज पर नज़र रखती है, ने दुनिया भर में 3,00,000 से अधिक फेसबुक आउटेज और इंस्टाग्राम के लिए 47,000 से अधिक आउटेज की रिपोर्ट दर्ज की है। रॉयटर्स के अनुसार, मेटा के स्टेटस डैशबोर्ड से पता चला कि व्हाट्सएप बिजनेस के लिए एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफ़ेस भी समस्याओं का सामना कर रहा था। आउटेज अब एक्स पर टॉप ट्रेंड कर रहा है, कई यूजर्स का कहना है कि वे अचानक मेटा के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से लॉग आउट हो गए हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि सर्वर को कार्य फिर से शुरू करने में कितना समय लगेगा।

 

 

Latest World News





Source link