Oscars 2024: ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी ऑस्कर अवॉर्ड की लाइव स्ट्रीमिंग, जानें कब और कहां देखें


96th Academy Awards: ऑस्कर अवॉर्ड फिल्मों के लिए दिया जाने वाला सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार है। 2024 के ऑस्कर अवॉर्ड का आयोजन 10 मार्च को होगा। दुनियाभर में सिनेप्रेमियों की निगाहें इस पर रहती हैं। कॉमेडियन जिमी किमेल चौथी बार शो को होस्ट करेंगे। अमेरिका में पुरस्कार समारोह का आयोजन रविवार की रात को होगा। भारत में आप ऑस्कर का सीधा प्रसारण कब और कहां देख पाएंगे आगे इस रिपोर्ट में बताते हैं।

कब और कहां देखें अवॉर्ड फंक्शन

लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थिएटर में एकेडमी अवॉर्ड्स का आयोजन होगा। भारत में इस समारोह को सोमवार, 11 मार्च को सुबह 4 बजे से डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर लाइव देख सकते हैं। डिज्नी प्लस हॉटस्टार के आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट ने एक पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी गई है। कैप्शन में लिखा है, ‘अपना स्नैक्स लें और सितारों से भरे दिन को एंजॉय करें। ऑस्कर 2024, 11 मार्च को #DisneyPlusHotstar पर लाइव स्ट्रीमिंग। चलिए शो की शुरुआत करें।’

इन फिल्मों को नॉमिनेशन में मिली जगह

डिजनी प्लस हॉटस्टार ने जो वीडियो शेयर किया उसमें नॉमिनेट हुई फिल्मों के क्लिप दिखाए गए हैं। इन फिल्मों में ‘किलर्स ऑफ द फ्लावर मून’, ‘ओपेनहाइमर’, ‘बार्बी’, ‘मैस्ट्रो’, ‘पुअर थिंग्स’ और ‘अमेरिकन फिक्शन’ सहित अन्य हैं।

झारखंड की एक घटना पर बनी डॉक्यूमेंट्री को जगह

ऑस्कर 2024 की नॉमिनेशन लिस्ट में भारत के एक छोटे से गांव पर बनी डॉक्यूमेंट्री ‘टू किल अ टाइगर’ को जगह मिली है। कनाडाई डॉक्यूमेंट्री ‘टू किल अ टाइगर’ की कहानी झारखंड में घटी दुष्कर्म की घटना और उसके बाद इंसाफ की लड़ाई पर केंद्रित है। इसका निर्देशन दिल्ली में जन्मीं निशा पाहुजा ने किया है।



Source link