Oscar 2024 | 96वें अकादमी पुरस्कार कब और कहाँ देखें? ऑस्कर के लिए सबसे ज्यादा नोमिनेशन किस फिल्म को मिले?


एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज (एएमपीएएस) द्वारा आयोजित 96वां अकादमी पुरस्कार, 2023 की बेहतरीन फिल्मों का जश्न मनाने के लिए एक उत्सुकता से प्रतीक्षित कार्यक्रम है। यह हॉलीवुड, लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया के प्रतिष्ठित डॉल्बी थिएटर में होने वाला है। यह एक स्टार-स्टडेड होने का वादा करता है।

ऑस्कर 2024: 96वें अकादमी पुरस्कार कब और कहाँ देखें?

एक्शन से भरपूर ऑस्कर 2024 देखने के लिए उत्सुक दर्शकों के पास सुनने के लिए कई तरह के विकल्प हैं। यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं, तो आप ABC.com और ABC ऐप के माध्यम से शो को स्ट्रीम कर सकते हैं, बशर्ते आपके पास अमेरिकी केबल सदस्यता हो। वैकल्पिक रूप से, हुलु लाइव टीवी, यूट्यूबटीवी, एटीएंडटी टीवी और फूबोटीवी जैसी सेवाएं सितारों से भरे कार्यक्रम को देखने के लिए अतिरिक्त तरीके प्रदान करती हैं।

भारत में रहने वालों के लिए, डिज़्नी+हॉटस्टार 11 मार्च को सुबह 04:00 बजे ऑस्कर 2024 का सीधा प्रसारण करेगा, यह सुनिश्चित करते हुए कि दर्शक उत्साह से न चूकें। इसके अलावा, अकादमी स्वयं अपने आधिकारिक एक्स हैंडल और यूट्यूब चैनल पर इस कार्यक्रम की स्ट्रीमिंग करेगी, जिससे दुनिया भर के प्रशंसकों को उत्सव का आनंद लेने का एक और मौका मिलेगा। इतने सारे विकल्प उपलब्ध होने के कारण, हॉलीवुड की सबसे बड़ी रात की चकाचौंध और ग्लैमर से चूकने का कोई बहाना नहीं है!

ऑस्कर 2024 | होस्टिंग कौन कर रहा है?

जिमी किमेल लाइव! का जाना-पहचाना चेहरा, जिमी किमेल चौथी बार मेजबान के रूप में ऑस्कर का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। यह इस भूमिका में उनका लगातार दूसरा वर्ष है, जो उनकी लोकप्रियता और दर्शकों के साथ तालमेल को दर्शाता है।

ऑस्कर 2024 | जिसने सबसे ज्यादा नॉमिनेशन जीते

नामांकन की दौड़ में, ‘ओपेनहाइमर’ 13 नोड्स की प्रभावशाली गिनती के साथ आगे है। 11 नामांकनों के साथ ‘पुअर थिंग्स’ काफी पीछे है, जबकि ‘किलर्स ऑफ द फ्लावर मून’ 10 श्रेणियों के लिए दौड़ में है। वर्ष की बॉक्स ऑफिस हिट के लिए, ‘बार्बी’ ने सर्वश्रेष्ठ पिक्चर और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री जैसी प्रतिष्ठित श्रेणियों में मान्यता के साथ आठ नामांकन हासिल किए हैं।



Source link