टीम इंडिया के खिलाड़ी ने लिया रिटायरमेंट, सिर्फ दो ही मैचों में खत्म हो गया करियर – India TV Hindi


shahbaz nadeem- India TV Hindi

Image Source : GETTY
शाहबाज नदीम

भारत और इंग्लैंड के बीच इस वक्त पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इसी बीच टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। इस खिलाड़ी का इंटरनेशनल करियर कुछ खास नहीं रहा और सिर्फ दो ही टेस्ट मैच खेलने के बाद इस खिलाड़ी को आगे मौके नहीं मिल सके। हालांकि इस खिलाड़ी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी से काफी शानदार प्रदर्शन किया था। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि झारखंड के स्टार शाहबाज नदीम हैं। शाहबाज नदीम ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से अचानक से रिटायरमेंट लेने का फैसला ले लिया है। यानी कि वह अब रेड बॉल क्रिकेट खेलते नजर नहीं आएंगे। उन्हें काफी लंबे समय से भारतीय टीम में वापसी की उम्मीद थी, लेकिन मौके न मिलने के कारण उन्होंने अंत में फैसला ले ही लिया।

IPL में रहे थे अनसोल्ड

शाहबाज नदीम इस सीजन आईपीएल में अनसोल्ड रहे थे। किसी भी टीम ने उन्हें अपने स्क्वाड में शामिल करने की रूचि नहीं दिखाई थी। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वह अन्य लीगों में हिस्सा लेते रहेंगे। यानी कि वह विदेशी टी20 वीद में खेलने पर ध्यान दे रहे हैं। दूसरी ओर उन्होंने अपना आखिरी रेड बॉल मैच रणजी ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ खेला था। इसके बाद वह अब घरेलू क्रिकेट में भी खेलते नजर नहीं आएंगे।

कैसा रहा था करियर

शाहबाज नदीम के करियर पर एक नजर डालें तो उन्होंने भारत के लिए साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। उस मैच के बाद उन्हें साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने का मौका मिला। इस दो मैचों के बाद उन्हें एक भी बार भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिल सका। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था और दो टेस्ट मैचों में 8 ही विकेट ले सके थे। लेकिन घरेलू क्रिकेट में उनके आंकड़ें बेहद शानदार हैं। उन्होंने 140 फर्स्ट क्लास मैचों में 542 विकेट, वहीं 134 लिस्ट ए मैचों में 175 विकेट लिए थे। आईपीएल में उन्होंने दिल्ला कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेला था। जहां उन्होंने 72 मैचों में 48 विकेट लिए थे।

यह भी पढ़ें

रोहित शर्मा करेंगे ऐसा कारनामा, जो आज तक कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया!

100वें टेस्ट मैच से पहले आर अश्विन का बड़ा खुलासा, बताया इस एक सीरीज ने बदल दिया करियर

Latest Cricket News





Source link