रोहित शर्मा करेंगे ऐसा कारनामा, जो आज तक कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया! – India TV Hindi


rohit sharma- India TV Hindi

Image Source : GETTY
रोहित शर्मा करेंगे ऐसा कारनामा, जो आज तक कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया!

India vs England Rohit Sharma Record : टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में होने वाला पांचवां और आखिरी मैच भी काफी ज्यादा अहम होने वाला है। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया है। इससे भारतीय टीम को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में फिर से पहले नंबर पर पहुंचने का मौका मिला गया है। अगर टीम इंडिया आखिरी मैच में भी अंग्रेजों को हरा देती है तो फिर उसका उसी स्थान पर कब्जा बरकरार रहेगा। इस बीच बात अगर रोहित शर्मा की करें तो वे इस टेस्ट में एक ऐसा कीर्तिमान रच सकते हैं जो इससे पहले कोई भी खिलाड़ी नहीं बना पाया है। 

रोहित अब तक लगा चुके हैं इंटरनेशनल क्रिकेट में 594 छक्के 

क्रिकेट की दुनिया में जब भी सिक्स लगाने की बात आती है तो फिर सबसे पहले नाम रोहित शर्मा का लिया जाता है। आज की तारीख में वे सिक्सर किंग के नाम से भी जाने जाते हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने की बात जब की जाती है तो उसमें सबसे पहले पहला ही नाम रोहित का आता है। साल 2007 में इंटरनेशलन डेब्यू करने वाले रोहित ने अब तक 471 मैच खेले हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 594 छक्के आए हैं। वे इस मामले में बहुत पहले ही क्रिस गेल को पीछे कर चुके हैं। रोहित शर्मा अब दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन सकते हैं, जो 600 छक्के लगा चुका हो। इसके लिए उन्हें केवल 6 और सिक्स की जरूरत होगी। 

रोहित के बाद इन खिलाड़ियों का नंबर 

इस मामले में रोहित शर्मा के बाद दूसरे नंबर पर क्रिस गेल हैं। उन्होंने 483 इंटरनेशनल मैच खेलकर 553 छक्के लगाए थे। वहीं शाहिद अफरीदी के नाम 476 सिक्स दर्ज हैं। न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कुलम के नाम 398 सिक्स हैं। यानी रोहित शर्मा के बाद जिन और तीन खिलाड़ियों के नाम हैं, वे इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं। रोहित के अलावा किसी दूसरे खिलाड़ी के पास मौका नहीं है कि वो 600 छक्के पूरे करे। रोहित शर्मा को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में दो पारियां मिलेंगी। अगर उनकी पारी बड़ी हुई तो उनके लिए इतने सिक्स लगाना कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन अगर वे इससे चूक गए तो फिर दो से तीन महीने लंबा इंतजार करना होगा। क्यों​कि सीरीज के बाद आईपीएल शुरू हो जाएगा, जिसके रन इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं जुड़ते हैं। जून में जब टी20 विश्व कप होगा, तभी वे इस रिकॉर्ड को बना पाएंगे। लेकिन इतना तो यह है कि अभी और चाहे जून में रोहित शर्मा ही वो बल्लेबाज होंगे, जो इस कीर्तिमान को छू सकते हैं। बाकी बल्लेबाज तो उनसे ​बहुत पीछे हैं। 

रोहित सीरीज में एक शतक और एक अर्धशतक जमा चुके हैं 

रोहित शर्मा के लिए अब तक ये सीरीज मिलीजुली रही है। हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले मैच में उनके बल्ले से 24 और 39 रन की दो छोटी छोटी पारियां आईं। इसके बाद विशाखापट्टनम में भी उन्होंने 14 और 13 रन बनाए। लेकिन सीरीज के तीसरे मैच में उन्होंने अंग्रेज गेंदबाजों की जमकर खबर ली। मैच की पहली पारी में उन्होंने 131 रन ठोक दिए। हालांकि दूसरी पारी में वे केवल 19 रन ही बन सके। रांची टेस्ट में उनके बल्ले से फिर से 2 और 55 रन की दो छोटी पारियां आईं। अगर रोहित शर्मा धर्मशाला में भी ​मैदान पर टिक गए तो फिर से नए नए कीर्तिमान बनते हुए नजर आ सकते हैं। देखना होगा कि रोहित किस रणनीति के साथ मैदान में उतरते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL में मुंबई इंडियंस का कप्तान बनने के बाद पहली बार बोले हार्दिक पांड्या, फैंस को लेकर कही ये बात

हिटमैन रोहित शर्मा के निशाने पर एक और मुकाम, 1 सिक्स लगाते ही बनेंगे दुनिया के दूसरे बल्लेबाज

Latest Cricket News





Source link