हिटमैन रोहित शर्मा के निशाने पर एक और मुकाम, 1 सिक्स लगाते ही बनेंगे दुनिया के दूसरे बल्लेबाज – India TV Hindi


rohit sharma- India TV Hindi

Image Source : GETTY
हिटमैन रोहित शर्मा के निशाने पर एक और मुकाम, 1 सिक्स लगाते ही बनेंगे दुनिया के दूसरे बल्लेबाज

India vs England 5th Test Dharamshala : टीम इंडिया के कप्तान और पूरी दुनिया में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा जब भी मैदान में उतरते हैं तो कोई न कोई रिकॉर्ड जरूर उनके निशाने पर होता है। इस बार भी कुछ ऐसा ही होगा। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में जब रोहित मैदान में उतरेंगे तो नया मुकाम हासिल कर लेंगे। इसके लिए उन्हें केवल एक ही सिक्स की जरूरत होगी। मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा। 

भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज का आखिरी मैच 

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमों अब वहां पहुंच चुकी हैं। भारतीय टीम पहले ही 3.1 से सीरीज पर कब्जा कर चुकी है। लेकिन मैच चुंकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेला जाएगा, इसलिए इसकी अहमियत बढ़ जाती है। इस बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अब तक के इतिहास पर नजर डालें तो पाते हैं कि इसमें सबसे ज्यादा छक्के यानी सिक्स लगाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के नाम है। वहीं रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर काबिज हैं। रोहित शर्मा अब एक और सिक्स इस टेस्ट में लगा देते हैं तो वे 50 छक्के पूरे करने में कामयाब हो जाएंगे। 

डब्ल्यूटीसी में 50 छक्के लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे रोहित 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी साल 2019 से खेली जा रही है। इसमें अब तक 44 मैचों की 81 पारियों में 78 सिक्स लगाकर बेन स्टोक्स नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हैं। वहीं रोहित शर्मा ने 31 मैचों की 53 पारियों में अब तक 49 सिक्स लगाए हैं। यानी अगर वे एक और सिक्स लगा देते हैं तो 50 छक्के पूरे करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। जिस तरह से पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाजों के बीच काफी अंतर है, उसी तरह से दूसरे और तीसरे के बीच भी काफी अंतर है। तीसरे नंबर पर भारत के रिषभ पंत का ​कब्जा है, जिन्होंने 24 मैचों की 41 पारियों में 38 छक्के लगाए हैं। रिषभ पंत अभी चोटिल होने के कारण क्रिकेट दूर हैं, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि वे जल्द ही वापसी कर सकते हैं। 

इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होगा पांचवां टेस्ट 

भारतीय टीम ने पहला मुकाबला छोड़ दें तो अब तक इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। उस वक्त जब न तो विराट कोहली खेल रहे हैं और चेतेश्वर पुजारा और ​अजिंक्य रहाणे जैसे बल्लेबाज बाहर हैं। वहीं मोहम्मद शमी भी चोटिल होने के कारण नहीं खेल पा रहे हैं। ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी में युवा टीम इंडिया जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है, वो काबिले तारीफ है। यशस्वी जायसवाल से लेकर ध्रुव जुरेल और सरफराज खान तक ​बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज और आकाश दीप ​बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। वहीं रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा भी गेंद और बल्ले से कमाल कर रहे हैं। ऐसे में देखना होगा कि बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम आखिरी मैच में उसका किस तरह से सामना करती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

WPL 2024 Points Table : अंक तालिका हुई दिलचस्प, प्लेऑफ की रोचक जंग

रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में तमिलनाडु को मिली हार, RCB ने जीता मैच; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News





Source link