French Open 2024: फ्रेंच ओपन में सात्विक-चिराग की जोड़ी की धमाकेदार शुरुआत, पहले मैच में दर्ज की आसान जीत – India TV Hindi


French Open Super 750 badminton tournament- India TV Hindi

Image Source : GETTY
फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट

French Open Super 750 Badminton Tournament: दुनिया की नंबर 1 पुरुष युगल जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की है। फ्रेंच ओपन 2024 के राउंड 32 में सात्विक-चिराग का मुकाबला मलेशिया के ओंग यू सिन और टीओ ई यी से हुआ। इस मैच में सात्विक-चिराग की जोड़ी ने एकतरफा जीत हासिल की। 

सात्विक-चिराग की जोड़ी ने जीता पहला मैच 

सात्विक-चिराग की जोड़ी राउंड 32 के मुकाबले में मलेशिया की जोड़ी की सीधे सेटों में हराया। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने ये मैच 21-13 और 24-23 से अपने नाम किया। इस मैच को जीतकर सात्विक-चिराग ने राउंड-16 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। बता दें इस भारतीय जोड़ी ने 2022 में फ्रेंच ओपन खिताब जीता था और 2019 में उपविजेता रही थी। हालांकि, पिछले साल उन्हें मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान के खिलाफ प्री-क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

फ्रेंच ओपन जीतने के प्रबल दावेदार सात्विक-चिराग

सात्विक और चिराग की जोड़ी पिछले तीन बड़े इवेंट्स में फाइनल जीतने में नाकाम रही है। नवंबर में चीन मास्टर्स सुपर 750, जनवरी में मलेशिया ओपन सुपर 1000 और इंडिया ओपन सुपर 750 के फाइनल इस जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि फ्रेंच ओपन में यह भारतीय जोड़ी ृखिताब के प्रबल दावेदार के रूप में उतरी है। बता दें, फ्रेंच ओपन 2024 शटलरों को पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए क्वालीफाइंग रैंकिंग अंक प्रदान करता है। बैडमिंटन के लिए क्वालिफिकेशन विंडो पिछले साल 1 मई को शुरू हुई थी।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के खिलाड़ी ने लिया रिटायरमेंट, सिर्फ दो ही मैचों में खत्म हो गया करियर

रोहित शर्मा करेंगे ऐसा कारनामा, जो आज तक कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया!





Source link