IPL 2024: एडन मार्करम को कप्तानी से हटाए जाने पर नाखुश हुए एबी डी विलियर्स, बताया कोच के दबाव में लिया गया फैसला – India TV Hindi


AB de Villiers And Aiden Markram- India TV Hindi

Image Source : GETTY/PTI
एबी डी विलियर्स और एडन मार्करम

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन की शुरुआत होने में अब अधिक दिन नहीं बचे हैं। 22 मार्च को पहला मुकाबला गतविजेता चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। वहीं पिछले सीजन बेहद शर्मनाक प्रदर्शन करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आगामी सीजन में नए कप्तान पैट कमिंस के नेतृत्व में खेलने उतरेगी। हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने हाल में ही एडन मार्करम को कप्तानी से हटाने का फैसला करते हुए कमिंस को नया कप्तान नियुक्त किया है। वहीं इस फैसले को लेकर अब पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज एबी डी विलियर्स ने अपनी नाखुशी जाहिर की है, जिसमें उन्होंने डेनियल विटोरी को कोच बनाए जाने की वजह इस फैसले के पीछे का कारण बताया है।

एडन मार्करम को थोड़ा और समय देना चाहिए था

एबी डी विलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर एडन मार्करम को कप्तानी से हटाए जाने को लेकर कहा कि मैं पैट कमिंस टीम का कप्तान बनाए जाने के पीछे एक कारण है, जबकि कई लोग इस फैसले को सुनने को बाद जरूर चौंक गए होंगे। मार्करम ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग में बतौर कप्तान लगातार 2 बार टीम को अपनी टीम को टूर्नामेंट जिताया है। इससे हम उनके नेतृत्व का अंदाजा लगा सकते हैं और इसी कारण साउथ अफ्रीकी फैंस और मेरे लिए उनको कप्तानी से हटाया जाना एक निराशाजनक फैसला जरूर है। मुझे लगता है कि उन्हें खुद को साबित करने के लिए आईपीएल में एक सीजन और कप्तानी की जिम्मेदारी दी जानी चाहिए थी।

मेरे लिए ये अधिक चौंकाने वाला फैसला नहीं

एडन मार्करम को कप्तानी की जिम्मेदारी से हटाए जाने के फैसले को लेकर एबी डी विलियर्स ने अपने बयान में आगे कहा कि मेरे लिए ये अधिक चौंकाने वाला फैसला नहीं है क्योंकि इसमें टीम के नए कोच डेनियल विटोरी की भी भूमिका मैं देखता हूं जो अभी ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोचिंग स्टाफ में हैं, इसके अलावा आप एंड्रयू मैकडोनाल्ड की भी थोड़ी-बहुत भूमिका इस फैसले में देख सकते हैं। बता दें किए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल के 17वें सीजन में अपना पहला मुकाबला 23 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ईडन गार्डन्स मैदान पर खेलेगी।

ये भी पढ़ें

VIDEO : चीखते रहे सरफराज खान, रोहित शर्मा ने नहीं सुनी बात, हो गया नुकसान

VIDEO : ध्रुव जरेल ने पहले ही किया था इशारा, इसके बाद कुलदीप यादव ने किया कारनामा

Latest Cricket News





Source link