IND vs ENG: धर्मशाला में गरजा शुभमन गिल का बल्ला, टेस्ट करियर का जड़ा चौथा शतक – India TV Hindi


Shubman Gill- India TV Hindi

Image Source : AP
शुभमन गिल

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन का खेल जहां पूरी तरह से भारतीय टीम के गेंदबाजों के नाम रहा था तो वहीं दूसरे दिन के पहले सत्र में टीम इंडिया ने अपनी पकड़ को और भी मजबूत कर लिया है। जहां एक तरफ कप्तान रोहित शर्मा ने अपना शतक पूरा किया तो वहीं दूसरी तरफ नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे शुभमन गिल ने भी फैंस का दिल जीतते हुए शानदार शतकीय पारी खेली। गिल पहले दिन का खेल खत्म होने पर 26 रन बनाकर नाबाद थे और दूसरे दिन उन्होंने आते ही सकारात्मक तरीके से खेलते हुए तेजी के साथ अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक भी पूरा कर लिया।

नंबर-3 की पोजीशन पर आया दूसरा शतक

शुभमन गिल को पिछले साल वेस्टइंडीज के दौरे से नंबर-3 की पोजीशन पर खेलने का मौका दिया गया, हालांकि शुरुआत में वह इस पोजीशन में अधिक प्रभाव नहीं दिखा पाए और इस कारण टीम में उनकी जगह को लेकर भी सवाल खड़े होने लगे थे। इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला, लेकिन गिल ने दूसरे मुकाबले में शानदार तरीके से वापसी करते हुए दूसरी पारी में 104 रन बना दिए जो इस पोजीशन में उनका पहला शतक था। वहीं अब धर्मशाला टेस्ट मैच में टीम इंडिया की पहली पारी में गिल अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक लगाने के साथ सभी आलोचकों को जवाब देने में सफल रहे। गिल ने अपना शतक इस मुकाबले में सिर्फ 137 गेंदों में ही पूरा कर लिया। पहले सत्र का खेल खत्म होने तक उन्होंने 142 गेंदों में 10 चौके और 5 छक्कों की मदद से 101 रन बना लिए थे।

24 साल की उम्र में लगा दिए 11 इंटरनेशनल शतक

शुभमन गिल अभी सिर्फ 24 साल के ही हैं और इस दौरान उनके बल्ले से तीनों फॉर्मेट में मिलाकर कुल 11 शतक देखने को मिल चुके हैं। गिल ने वनडे में जहां 6 शतक अब तक लगाए हैं, तो वहीं टी20 में एक जबकि टेस्ट में 4 शतक हैं। गिल इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में यशस्वी जायसवाल के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे खिलाड़ी भी हैं जिसमें उनके बल्ले से अब तक 440 से अधिक रन देखने को मिल चुके हैं।

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा की टेस्ट सेंचुरी, बाबर आजम और क्रिस गेल को पीछे कर इस खिलाड़ी के बराबर पहुंचे

WTC : विराट कोहली को ना खेलने का हुआ नुकसान, केन विलियमसन ने छोड़ा पीछे

Latest Cricket News





Source link