IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट में शर्मनाक प्रदर्शन पर भड़के इंग्लैंड के पूर्व कप्तान, कहा – खिलाड़ियों को अपने खेल पर… – India TV Hindi


India vs England- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारत बनाम इंग्लैंड

धर्मशाला टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम पर रहा। इंग्लैंड ने इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन कुलदीप यादव ने उसे पूरी तरह से गलत साबित करते हुए 5 विकेट हासिल करने के साथ उनकी पहली पारी को 218 रनों के स्कोर पर समेटने में अहम भूमिका अदा की। इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत तो दी थी लेकिन उसके बाद मध्यक्रम के बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के चलते टीम बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं हो सकी। वहीं अब इसको लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी अपनी टीम के बल्लेबाजों की कड़ी आलोचना की है।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों को अपने खेल पर सुधार करने की जरूरत

नासिर हुसैन ने धर्मशाला टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल के बाद स्काई स्पोर्ट्स पर दिए अपने बयान में कहा कि हमने पिछले 2 मैचों में जीतने के मौके गंवाए हैं। इस टेस्ट सीरीज में आज के दिन के खेल का दूसरा सत्र सबसे खराब रहा है, जिसमें हम 175 पर तीन विकेट से 6 विकेट हो गए। ये इंग्लैंड की बल्लेबाजी में लगातार देखने को मिल रहा है, जो एक बड़ी चिंता भी है। मुझे लगता है इंग्लैंड के खिलाड़ियों को अपने खेल पर ध्यान देने की जरूरत है। आपकी टीम की प्लानिंग कुछ भी हो कोच या कप्तान कुछ भी कहें आपको अपना आत्मनिरिक्षण करते हुए लगातार सुधार करते रहना चाहिए। अश्विन जैसे महान खिलाड़ी भी अपने खेल में सुधार करते रहते हैं जिससे वह और भी सफल हो सके।

इंग्लैंड के पास बची सिर्फ 83 रनों की बढ़त

इंग्लैंड की पहली पारी को 218 रनों के स्कोर पर समेटने के बाद भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 135 रन बना लिए थे। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के बीच पहले विकेट के लिए 104 रनों की शतकीय साझेदारी देखने को मिली। जायसवाल अर्धशतक पूरा करने के बाद 57 के स्कोर पर शोएब बशीर का शिकार बने। वहीं कप्तान रोहित शर्मा 52 जबकि शुभमन गिल 26 रन बनाकर नाबाद थे। भारतीय टीम अब इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर से सिर्फ 83 रन और पीछे है।

ये भी पढ़ें

भारतीय तिकड़ी का बड़ा कारनामा, 48 सालों के बाद टीम इंडिया ने किया कुछ ऐसा

IPL 2024 के बाद संन्यास का ऐलान कर सकता है RCB का ये खिलाड़ी, सामने आया बड़ा अपडेट

Latest Cricket News





Source link