धर्मशाला टेस्ट में इस भारतीय खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका, टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में हुए 2 बदलाव – India TV Hindi


Devdutt Padikkal- India TV Hindi

Image Source : GETTY
देवदत्त पड्डिकल

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला के खूबसूरत स्टेडियम में खेला जा रहा है, जिसमें इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में 2 बड़े बदलाव देखने को मिले हैं, जिसमें देवदत्त पड्डिकल को टेस्ट को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला है। वह भारतीय टीम की तरफ से इस फॉर्मेट में खेलने वाले 314 खिलाड़ी बन गए हैं। इसके अलावा टीम में जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है जिनको चौथे टेस्ट मैच में आराम दिया गया था और उन्हें आकाश दीप की जगह पर शामिल किया गया है।

पड्डिकल का घरेलू क्रिकेट में रहा ऐसा प्रदर्शन

देवदत्त पड्डिकल पिछले काफी समय से इंडिया ए टीम का हिस्सा थे और घरेलू क्रिकेट में भी उनका शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा था। पड्डिकल को रजत पाटिदार की जगह पर टीम में शामिल किया गया है, जिनको इस सीरीज में तीन मैचों में खेलने का मौका मिला लेकिन वह बल्ले से कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। देवदत्त पड्डिकल का घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने 31 प्रथम श्रेणी मैचों की 53 पारियों में 44.54 के औसत से 2227 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 6 शतकीय और 12 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पड्डिकल का सर्वाधिक स्कोर 193 रनों का है। बाएं हाथ के बल्लेबाज पड्डिकल इससे पहले 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने कुल 38 रन बनाए हैं।

चोटिल होने की वजह से बाहर हुए पाटीदार

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के समय रजत पाटिदार को धर्मशाला टेस्ट मैच की प्लेइंग 11 से बाहर करने की वजह का भी खुलासा किया जिसमें उन्होंने बताया कि इस मैच के एक दिन पहले पाटिदार नेट्स में अभ्यास के समय चोटिल हो गए थे, जिसकी वजह से वह ये मुकाबला नहीं खेल रहे। वहीं इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड की टीम में भी एक बदलाव किया गया है, जिसमें ओली रॉबिन्सन की जगह पर मार्क वुड की प्लेइंग 11 में वापसी हुई है।

यहां पर देखिए धर्मशाला टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत – रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, देवदत्त पड्डिकल, रवींद्र जडेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड – जैक क्राउली, बेन ड्यूकेट, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टली, शोएब बशीर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।

ये भी पढ़ें

French Open 2024: फ्रेंच ओपन में सिंधू-श्रीकांत की जीत के साथ शुरुआत, प्रणय पहले ही राउंड में हुए बाहर

उमरान मलिक, आकाश दीप समेत इन 5 खिलाड़ियों पर BCCI की खास नजर, अब मिलेगा फायदा

Latest Cricket News





Source link