IND vs ENG: इस वजह से तीसरे टेस्ट मैच के बीच घर लौटे थे अश्विन, मां के वापस कहने पर फिर खेलने पहुंचे – India TV Hindi


Ravi Ashwin- India TV Hindi

Image Source : GETTY
रविचंद्रन अश्विन

भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला के मैदान पर खेला जाने वाला 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के लिए बेहद खास रहने वाला है, जिसमें वह अपने टेस्ट करियर का 100वां मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे। वहीं इस सीरीज के तीसरे मैच के दौरान अश्विन अचानक से अपने घर लौट गए थे, लेकिन बाद में वह टीम के साथ जुड़ गए। उस समय उनके घर लौटने की वजह का खुलासा नहीं किया गया था, लेकिन अब उनके 100वें टेस्ट मैच से पहले उस वजह का खुलासा हो गया है, जिसमें अश्विन अपनी मां के बीच होने पर घर लौटे थे, लेकिन बाद में उनके कहने पर फिर से वह राजकोट टेस्ट मैच में खेलने के लिए वापस आ गए थे।

मां ने होश में आते ही पूछा तुम यहां क्यों आए

रविचंद्रन अश्विन ने अपने 100वें टेस्ट मैच से एक दिन पहले ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ बातचीत करते हुए राजकोट टेस्ट मैच के बीच घर वापस लौटने की वजह को लेकर बताया कि, जब मुझे मां के आईसीयू में भर्ती होने की खबर मिली और उन्हें देखने मैं अस्पताल पहुंचा तो मेरी मां ने होश में आने के बाद सबसे पहली बात मुझे जो कही वह ये कि तुम यहां क्यों आए। उसके बाद अगली बार होश में आने के बाद उन्होंने मुझसे सीधे कहा कि मुझे लगता है कि तुम्हें वापस चले जाना चाहिए क्योंकि टेस्ट मैच चल रहा है।

मेरे पिता अभी भी ऐसे मैच देखते जैसे ये मेरा पहला मुकाबला है

अश्विन ने अपने बयान में आगे अपने परिवार को लेकर कहा कि मैं अब 35 साल का हो गया हूं लेकिन आज भी जब मैं मैच खेलने मैदान पर उतरता हूं तो मेरे पिता ऐसे मैच देखते हैं जैसे ये मेरा पहला इंटरनेशनल मुकाबला है। यदि मैं सच कहूं तो मेरे मैच मुझसे ज्यादा मेरे लिए मायने रखते है। मेरे माता-पिता ने मुझे क्रिकेटर बनाने के लिए काफी योगदान दिया जिसमें उन्होंने मेरी पढ़ाई से लेकर सारी चीजों का ध्यान रखा ताकि मैं क्रिकेट को अधिक समय दे सकूं। बता दें कि अश्विन भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में 500 प्लस विकेट लेने वाले अब तक सिर्फ दूसरे ही स्पिन गेंदबाज हैं। उनसे पहले ये कारनामा पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने किया था।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

बांग्लादेश-श्रीलंका के बीच मैच में हुआ बड़ा बवाल, थर्ड अंपायर के फैसले पर भड़के श्रीलंकाई खिलाड़ी, देखें Video

WPL 2024: गुजरात ने चार हार के बाद RCB के खिलाफ दर्ज की पहली जीत, इस सीजन खोला खाता

Latest Cricket News





Source link