रोहित शर्मा ने अश्विन की जमकर तारीफ, कहा – उनके जैसा खिलाड़ी मिलना… – India TV Hindi


Rohit Sharma And Ravichandran Ashwin- India TV Hindi

Image Source : GETTY
रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला के खूबसूरत स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले 4 मैचों में से 3 को टीम इंडिया ने अपने नाम करने के साथ सीरीज में पहले ही अजेय बढ़त हासिल कर ली है। वहीं इस सीरीज का आखिरी मैच टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के लिए काफी खास रहने वाला है, जिसमें वह अपने टेस्ट करियर का 100वां मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेंगे। इस उपलब्धि को लेकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच से एक दिन पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में अश्विन की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने टीम की सफलता के लिए हर समय अपना 100 फीसदी मैदान पर दिया है।

यह एक बड़ा मील का पत्थर है

रोहित शर्मा ने अश्विन को लेकर अपने बयान में उनकी सराहना करते हुए कहा कि किसी भी प्लेयर के लिए 100 टेस्ट मैच खेलना एक बड़ी उपलब्धि है और ये एक बड़ा मील का पत्थर है। अश्विन हमारे लिए एक मैच विजेता खिलाड़ी हैं, जो किसी भी परिस्थिति में टीम के लिए अपना 100 फीसदी देते हुए नजर आते हैं। इसके लिए उनकी जितनी भी तारीफ की जाए वह कम है। पिछले 6 से 7 सालों में अश्विन हर सीरीज में अपना बड़ा योगदान दिया है और उनके जैसा खिलाड़ी मिलना असाधारण है। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में अश्विन का शुरुआती तीन टेस्ट में गेंद से उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन देखने को नहीं मिला था, जिसके बाद रांची टेस्ट में अश्विन ने अपना वही पुराना फॉर्म दिखाते हुए टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

अश्विन इस मालमे में दूसरे भारतीय स्पिन गेंदबाज

रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ इसी टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में अपने 500 टेस्ट विकेट का आंकड़ा पूरा किया था। इसके बाद अश्विन भारतीय टीम की तरफ से ये कारनामा करने वाले दूसरे स्पिन गेंदबाज बन गए, जिसमें उनसे पहले अनिल कुंबले ने टेस्ट क्रिकेट में ये आंकड़ा छुआ था। अश्विन अब तक इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में 4 मैचों में 30.41 के औसत से 17 विकेट हासिल कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें

यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास, पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में कारनामा

इस खास मामले में कोहली की बराबरी कर सकते हैं अश्विन, पांचवां टेस्ट जीतते ही होगा कमाल

Latest Cricket News





Source link