5वें टेस्ट में खेलेंगे 3 स्पिनर्स या 3 फास्ट बॉलर्स? जानें कैसी हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11 – India TV Hindi


Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Indian Cricket Team

India vs England 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। दोनों टीमों के बीच आखिरी टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम ने सीरीज में 3-1 की बढ़त हासिल कर ली है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। पांचवें टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। धर्मशाला की पिच हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स की मददगार रही है। लेकिन इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक इस बार पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड को टर्निंग ट्रैक मिल सकता है और पिच से स्पिनर्स को मदद मिल सकती है। ऐसे में टीम इंडिया तीन स्पिनर्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है। आइए जानते हैं, कैसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन? 

यशस्वी जायसवाल ने किया दमदार प्रदर्शन

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ऐसे में उनका कप्तान रोहित शर्मा के साथ उतरना तय माना जा रहा है। जायसवाल बेहतरीन फॉर्म  में चल रहे हैं। उनके बल्ले से खूब रन निकल रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दो दोहरे शतक लगाए हैं। तीसरे नंबर पर शुभमन गिल को चांस मिल सकत है। गिल अच्छी लय में हैं। चौथे टेस्ट मैच में उन्होंने संयम और धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी की थी। 

रजत पाटीदार ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। वह बुरी तरह से फ्लॉप हुए हैं। उनके बल्ले से अभी तक 3 टेस्ट मैचों में कुल 63 रन ही बनाए हैं। ऐसे में उनकी जगह देवदत्त पड्डीकल को मौका मिल सकता है। विकेटकीपर की जिम्मेदारी ध्रुव जुरेल को सौंपी जा सकती है। उन्होंने चौथे टेस्ट मैच में अपने दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। उन्होंने 90 रन और 39 रनों की पारियां खेली थी। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला था। सरफराज खान को एक और चांस मिल सकता है। 

तीन स्पिनर्स के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टेस्ट रविचंद्रन अश्विन का 100वां टेस्ट मैच होगा। ऐसे में उनका खेलना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं भारतीय पिचों पर रवींद्र जडेजा अच्छा प्रदर्शन करते हैं। वह बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर हैं। कुलदीप यादव ने चौथे टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में चार विकेट अपने नाम किए थे। ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन में चांस मिल सकता है। बुमराह की वापसी से आकाश दीप को बाहर किया जा सकता है। वहीं मोहम्मद सिराज को दूसरे फास्ट के तौर पर मौका मिल सकता है। 

पांचवें टेस्ट मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, देवदत्त पड्डीकल, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह। 

यह भी पढ़ें:

डोमेस्टिक क्रिकेट क्यों है महत्वपूर्ण? सचिन तेंदुलकर की भारतीय खिलाड़ियों को बड़ी सीख 

रिजवान की टीम ने प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई, बाबर-अफरीदी की टीम के लिए फंसा पेंच

Latest Cricket News





Source link