विजयन ने कांग्रेस पर कसा तंज, BJP का नाम लेकर कहा, 'इसकी गारंटी नहीं कि…' – India TV Hindi


Kerala cm on congress, Kerala, Pinarayi Vijayan- India TV Hindi

Image Source : PTI FILE
केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन।

कन्नूर: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी का नाम लेते हुए कांग्रेस पर जमकर तंज कसा। उन्होंने कांग्रेस के कुछ चर्चित चेहरों के BJP में शामिल होने के मद्देनजर विपक्षी दल से सवाल किया कि क्या इसकी कोई गारंटी है कि उसके नेता सत्ता में आने पर उसके साथ बने रहेंगे और भगवा दल में शामिल नहीं होंगे। दिवंगत कांग्रेस नेता के. करुणाकरण की बेटी पद्मजा वेणुगोपाल के बीजेपी में शामिल होने के कुछ घंटों बाद विजयन ने यह बात कही।

‘कांग्रेस के 11 पूर्व मुख्यमंत्री बीजेपी में शामिल हुए’

कन्नूर लोकसभा सीट से वामपंथी उम्मीदवार एम. वी. जयराजन के लिए कन्नूर में आयोजित एक चुनाव सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के 11 पूर्व मुख्यमंत्री, कई केंद्रीय मंत्री और सैकड़ों वरिष्ठ नेता पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए हैं। ‘एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2014 से 2021 के बीच 393 कांग्रेस सदस्यों ने पार्टी छोड़ी, जिनमें से 173 सांसद या विधायक थे और100 से ज्यादा वरिष्ठ नेता थे।

‘10 साल में 500 से ज्यादा नेताओं ने छोड़ दी कांग्रेस’

विजयन ने पूछा, ‘वास्तव में, 2013 से मार्च 2023 तक 500 से अधिक कांग्रेस नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है। कांग्रेस में यह स्थिति है। इसलिए, अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो क्या इसकी कोई गारंटी है कि वह कांग्रेस ही बने रहेंगे?’ बता दें कि केरल के पूर्व मुख्यमंत्री के. करुणाकरन की बेटी पद्मजा वेणुगोपाल गुरुवार को दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं। पूर्व केंद्रीय मंत्री व बीजेपी के केरल मामलों के राष्ट्रीय प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर और राष्ट्रीय सचिव अरविंद मेनन सहित अन्य नेताओं की मौजूदगी में पद्मजा ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

‘BJP में शामिल होकर खुश हूं, लेकिन थोड़ा तनाव भी है’

इस मौके पर पद्मजा ने कहा था कि वह बीजेपी में शामिल होकर बहुत खुश हैं, लेकिन थोड़ा तनाव में भी हैं क्योंकि वह कई वर्षों तक कांग्रेस के साथ रहीं। उन्होंने कहा था कि अपनी शिकायतों पर चर्चा करने के लिए कई बार कांग्रेस नेतृत्व से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें कभी समय नहीं दिया गया। पद्मजा के भाई के. मुरलीधरन वडकरा से कांग्रेस के सांसद हैं। इससे पहले, केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ए. के. एंटनी के बेटे अनिल एंटनी बीजेपी में शामिल हुए थे। अनिल को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए केरल की पत्तनमतिट्टा सीट से उम्मीदवार बनाया है।

Latest India News





Source link