ICC Rankings : बाबर आजम और फखर जमां को नुकसान


Fakhar Zaman- India TV Hindi

Image Source : PTI
Fakhar Zaman

ICC ODI Rankings : आईसीसी की ओर से नई रैंकिंग जारी कर दी है। इस बीच पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम और फखर जमां को अच्‍छे प्रदर्शन के बाद भी नुकसान हुआ है। वैसे तो रैंकिंग में बहुत ज्‍यादा असर नहीं पड़ा है, लेकिन फिर भी कुछ खिलाड़ी इधर से उधर हुए हैं। टीम इंडिया के खिलाड़ी अभी आईपीएल खेल रहे हैं और इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं, लेकिन फिर भी उनकी रेटिंग और रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इस बार भी जहां बाबर आजम का कब्‍जा नंबर वन की कुर्सी पर बना हुआ है, वहीं टीम इंडिया के तीन प्‍लेयर्स इस वक्‍त वन डे रैकिंग में बने हुए हैं। 

आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर एक बल्‍लेबाज हैं बाबर आजम 

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग की बात की जाए तो पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम 886 की रेटिंग के साथ नंबर वन की कुर्सी पर कब्‍जा जमाए हुए हैं। पिछली बार उनकी रेटिंग 887 थी, जो अब एक कम हो गई है। वहीं अब नंबर दो की कुर्सी पर रासी वैन डेर डूसन का कब्‍जा हो गया है। वे पिछली बार की रैंकिंग में नंबर तीन पर चले गए थे, लेकिन अब वे फिर से नंबर दो हो गए हैं। उनकी रेटिंग 777 हो गई है। वहीं पिछली बार जो फखर जमां नंबर दो पर जा पहुंचे थे, वे फिर से नंबर तीन हो गए हैं। फखर जमां की रेटिंग 784 थी जो अब घटकर 755 हो गई है। टॉप 3 के बाद अब इमाम उल हक नंबर चार पर हैं। बड़ी बात ये है कि टॉप के 4 बल्‍लेबाजों में तीन पाकिस्‍तान के ही हैं। इसके बाद नंबर आता है शुभमन गिल का। वे नंबर पांच पर हैं और उनकी रेटिंग 738 हो गई है। 726 की रेटिंग के साथ डेविड वार्नर नंबर छह पर हैं। विराट कोहली की रेटिंग 719 है ओर वे नंबर सात पर हैं। क्विवंटन डिकॉक 718 की रेटिंग के साथ नंबर आठ पर हैं। टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा की रेटिंग 707 है और वे नौवें नंबर पर हैं, टॉप 10 की आखिरी पायदान पर स्‍टीव स्मिथ हैं और उनकी रेटिंग 702 हो गई है। 

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में जोश हेजलवुड नंबर एक गेंदबाज, मोहम्‍मद सिराज नंबर दो पर  
आईसीसी की ताजा रैंकिंग में गेंदबाजों की बात की जाए तो जोश हेजलवुड 705 की रेटिंग के साथ नंबर एक गेंदबाज हैं, वहीं उनके पीछे टीम इंडिया के स्‍टार गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज हैं, उनकी रेटिंग अब 691 हो गई है। नंबर तीन पर 685 की रेटिंग के साथ मिचेल स्‍टार्क का जलवा है। नंबर चार पर मैट हेनरी हैं, जिनकी रेटिंग 667 है। ट्रेंट बोल्‍ट का नंबर पांच पर कब्‍जा है, उनकी रेटिंग 660 है। अब बात करते हैं ऑलराउंडर्स की। यहां पर 392 की रेटिंग के साथ शाकिब अल हसन का कब्‍जा बना हुआ है। इसके बाद 310 की रेटिंग के साथ मोहम्‍मद नवी हैं। राशिद खान की रेटिंग 280 है और वे नंबर तीन पर हैं। नंबर चार पर 253 की रेटिंग के साथ सिकंदर रजा हैं और पांच पर जीशान मकसूद आ गए हैं, उनकी रेटिंग अब 252 की है। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link