Hyundai Venue में मिलेगा Creta का दम, अब नई एसयूवी में ही ले सकेंगे पॉवर सहित लग्जरी का मजा – Times Bull


Hyundai Venue 2023: भारतीय बाजार के एसयूवी सेगमेंट में हुंडई ने अपनी एक पॉपुलर एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन को पेश किया है। यह कंपनी की पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू का फेसलिफ्ट वर्जन हुंडई वेन्यू 2023(Hyundai Venue 2023) है। इस एसयूवी में कंपनी ने इंजन के साथ ही कई बड़े बदलाव किए हैं।

new वहीं इसमें कई नए फीचर्स को भी कंपनी ने जोड़ा है। कंपनी ने अपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन को 7.68 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर बाजार में पेश किया है। इसकी टॉप वेरिएंट की कीमत 13.11 लाख रुपये तक जाती है। अगर आप भी इस नई एसयूवी को खरीदना चाहते हैं तो इस रिपोर्ट में पहले इसके इंजन और फीचर्स के बारे में जान लीजिए।

यह भी पढ़ें:-Hero Splendor Plus का सेकेंड हैंड मॉडल मात्र 25,000 रुपये में खरीदकर लाएं घर, गंवाया मौका पड़ेगा रोना

Hyundai Venue 2023 के स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी ने हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट में अपनी पॉपुलर एसयूवी क्रेटा का डीजल इंजन लगाया है। इस 1.5 लीटर डीजल इंजन की क्षमता 116 पीएस की अधिकतम पावर और 250 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की है। इसके इंजन को कंपनी ने 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा है। हालांकि कंपनी की तरफ से हुंडई वेन्यू में मिलने वाले दोनों पेट्रोल इंजन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है।

आपको बता दें कि इसमें आपको पहले की ही तरह 1.2 लीटर का कप्पा पेट्रोल इंजन मिलता रहेगा। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। इस इंजन की क्षमता 83 पीएस की पावर और 114 एनएम का पीक टॉर्क बनाने की है। वहीं इसके दूसरे इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिल जाएगा जो 120 पीएस की पावर और 172 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ कंपनी 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन उपलब्ध कराती है।

यह भी पढ़ें:-मात्र 8 हजार में घर लाए 100 kmpl माइलेज का बाप, देखें बजाज की बाइक के डिजिटल फीचर्स और ऑफर

Hyundai Venue 2023 के अपडेटेड फीचर्स

कंपनी ने वेरिएंट के हिसाब से अपनी इस एसयूवी के फीचर्स को अपडेट किया है। कंपनी ने इसके मिड स्पेक वेरिएंट Venue S (O) में कई सेफ्टी फीचर्स दिए हैं। जिसमें फ्रंट सीटों के साथ ही साइड एयरबैग भी शामिल हैं। पहले साइड एयरबैग इसके टॉप मॉडल SX (O) में ही दिया जाता था। इसके साथ ही कंपनी अपनी इस एसयूवी में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑटो हैडलैंप, कैमरा के साथ ही रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स उपलब्ध करा रही है।



Source link