इस ‘धनकुबेर’ के ठिकानों से CBI को बरामद हुआ ‘खजाना’, नोटों का अंबार देखकर उड़ेंगे होश


Rajendra Gupta- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
आरोपी WAPCOS के पूर्व सीएमडी राजेंद्र गुप्ता

नई दिल्ली: वाटर एंड पावर कंसल्टेंसी सर्विसेज (इंडिया) लिमिटेड (WAPCOS)  के पूर्व सीएमडी राजेंद्र गुप्ता के ठिकानों से सीबीआई की छापेमारी में इतना खजाना मिला है कि अधिकारियों के भी होश उड़ गए हैं। अभी तक कुल 38.38 करोड़ रुपए नकद बरामद किया जा चुका है। साथ में ज्वैलरी और तमाम कागजात भी हैं। सीबीआई ने राजेंद्र कुमार गुप्ता और उसके बेटे गौरव सिंगल को गिरफ्तार कर लिया है। बीती शाम को जो खबर सामने आई थी, तब तक राजेंद्र कुमार गुप्ता के 2 ठिकानों से 20 करोड़ बरामद हुए थे, लेकिन अब ये बरामदगी 38 करोड़ रुपए से ज्यादा की पहुंच चुकी है। 

बीती शाम ही केंद्रीय जांच ब्यूरो ने पूर्व सीएमडी राजेंद्र गुप्ता और उनके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था, जिसमें उन पर आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप लगा है। सीबीआई ने बताया था कि दिल्ली, चंडीगढ़, गुरुग्राम, सोनीपत और गाजियाबाद सहित लगभग 19 स्थानों पर आरोपियों के आवासीय, व्यावसायिक परिसरों में तलाशी ली गई थी। तलाशी के दौरान, आरोपियों के पास से करोड़ों रुपए की नकदी, आपत्तिजनक दस्तावेज, गहने और डिजिटल उपकरण बरामद किए गए।

आय से अधिक संपत्ति का आरोप

Rajendra Gupta

Image Source : INDIA TV

आरोपी WAPCOS के पूर्व सीएमडी राजेंद्र गुप्ता के ठिकानों से मिला 38 करोड़ से ज्यादा नकद

मामले की जांच जारी है। WAPCOS के पूर्व सीएमडी के खिलाफ आरोप है कि उनके पास अपने कार्यकाल (01.04.2011 से 31.03.2019) के दौरान आय के ज्ञात स्रोतों से कहीं अधिक संपत्ति थी। इसके साथ ही आरोपी ने रिटायर होने के बाद दिल्ली स्थित एक निजी कंपनी के नाम से एक परामर्श व्यवसाय शुरू किया। आरोपियों की कथित अचल संपत्तियों में फ्लैट, व्यावसायिक संपत्तियां और दिल्ली, गुरुग्राम, पंचकुला, सोनीपत और चंडीगढ़ में फैले एक फार्म हाउस को भी शामिल किया गया है। इस मामले में राजेंद्र गुप्ता, उनकी पत्नी रीमा सिंगल, बेटा गौरव सिंगल और बहू कोमल सिंगल आरोपी हैं। 

ये भी पढ़ें: 

उमेश पाल मर्डर केस: नए CCTV फुटेज में गुड्डू मुस्लिम को लेकर बड़ा खुलासा, इस दिन था मारने का प्लान लेकिन इस वजह से टल गया 

कर्नाटक: पीएम मोदी ने ‘बजरंग बली की जय’ के नारे से की भाषण की शुरुआत, जानें क्या बोले 

 

 

Latest India News





Source link