तिजोरी में रखा सिर्फ 1 रुपये का दुर्लभ नोट जो बैंक खाते में कर देगा पैसों की बारिश, देखें सेल करने का धांसू तरीका – Times Bull


नई दिल्ली: 1 Rupees Old Note Sell: आज के समय में कौन नहीं कमाई करना चाहता है, हर किसी चाहत होती है कि अपने जीवन में खूब कमाई करें , जिससे लक्जरी कार, आलीशान मकान और अच्छी खासी लाइफ स्टाइल को जिए। जिससे लोग कमाई के एक से बढ़कर एक साधन सर्च करते रहते हैं। आज हम यहां पर ऐसे कमाई के बारे में बात कर रहे हैं, जिससे आप पलभर में लखपति से लेकर करोड़पति बन सकते हैं। जी हां आप यहां पर सही पढ़ रहे हैं।

दरअसल हम आप को यहां पर बता रहे हैं, पहले जमाने के दुर्लभ नोट और सिक्कों के बारे में जो आप को पलभर में अमीर बना सकते हैं। मार्केट में ऐसे करेंन्सी को नीलाम किया जा रहा है, जिससे आप के पास कोई ऐसा खास नोट या सिक्का पड़ा हैं तो यहां पर बताए गए प्रोसेस सेल लिस्ट कर कमाई कर सकते हैं।

जानिए 1 रुपये के पुराने नोट की कुछ खासियत

आप को बता दें ऐसे कई नोट और सिक्के हैं तो भारी मांग में है। इन करेंन्सी की वैश्विक बाजार में खरीद फरोख्त हो रही है। अगर आप के पास में यहां पर बताया गया नोट हैं तो समझ लें कि लाखों में कमाई हो जाती है।

हम यहां पर जिस नोट की बात कर रहे हैं, जो 1 रुपये के नोट की डिमांड सभी से ज्यादा चल रही है। एक रुपये का यह नोट 1957 का पुराना नोट है। जिस पर तत्कालीन गवर्नर HM पटेल के हस्ताक्षर है। इसके साथ ही पुराने 1 रुपये के पुराने नोट में 786 सीरियल नंबर वाला नोट अगर आप के पास में हैं तो आप इससे लाखो रुपये कमा सकते है।

जानकारी के लिए आप को बता दें कि यहां पर बताया गया सिर्फ एक रुपए का नोट ही नही बल्कि ऐसे कई दुर्लभ नोटों को सेल किया जा सकता है, मार्केट में चल रही मांग के हिसाब से कमाई हो जाती है।

इस प्रोसेस घर बैठे सेल करें ये 1 रुपए का नोट 

  •  सबसे पहले नोट बेचने की आधिकारिक वेबसाइट coinbazar.com या ebay के पोर्टल पर जाना होगा
  • यहां पर जानें के बाद आप ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर के साथ विक्रेता के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन करें
  • इसके बाद 1 रुपये की दोनों ओर की तस्वीर को वहां अपलोड करना होता है।
  • अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। यहां पर इच्छुक खरीददार खुद ही आप से संपर्क करेगा।
  • इसके बाद आप इस एक रुपये के नोट को आसानी से बेचकर लाखो रुपये तक की कमाई कर सकते है।



Source link