Pathaan के Box Office पर 10 दिन पूरे, शाहरुख खान की फिल्म के प्रति नहीं छम रही दीवानगी, अब तक 725 करोड़ कमाए


शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की हालिया रिलीज पठान ने 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद से ही बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। करीब चार साल के लंबे अंतराल के बाद वापसी की है। YRF की जासूसी थ्रिलर, जिसने नया मानदंड स्थापित किया है ने 10 दिनों में शानदार कारोबार किया है।

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की हालिया रिलीज पठान ने 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद से ही बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। करीब चार साल के लंबे अंतराल के बाद वापसी की है। YRF की जासूसी थ्रिलर, जिसने एक नया मानदंड स्थापित किया है, ने 10 दिनों में शानदार कारोबार किया है।

पठान का कलेक्शन

पठान एक ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई है। फिल्म कलेक्शन भारत में 400 करोड़ रुपये के करीब पहुंच गया है। सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि फिल्म ने दुनिया भर में भी सफल प्रदर्शन किया है। विश्व स्तर पर फिल्म ने दूसरे शुक्रवार को भी अच्छी पकड़ बनाई। फिल्म ने दुनिया भर में 725 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया और अब यह केवल 10 दिनों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में 8वें स्थान पर है।

रिलीज के सिर्फ 9 दिनों में 364.18 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली इस फिल्म ने 10वें दिन भी बेहद शानदार प्रदर्शन किया। शुरुआती अनुमान के मुताबिक पठान ने 10वें दिन 15 करोड़ रुपये की कमाई की। इसलिए फिल्म का कुल घरेलू संग्रह अब 379.18 करोड़ रुपये है। यह अब 400 करोड़ रुपये के करीब पहुंच रही है।

पठान के बारे में

पठान में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम पहली बार साथ आए हैं। फिल्म सिद्धार्थ आनंद द्वारा लिखित और निर्देशित है और यशराज फिल्म्स द्वारा बैंकरोल की गई है। यह वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स में चौथी किस्त है और जीरो (2018) के बाद खान की वापसी वाली फिल्म है। यह फिल्म 25 जनवरी, 2023 को तमिल और तेलुगु में डब किए गए संस्करणों के साथ रिलीज़ हुई थी। फिल्म में सलमान खान ने एक धमाकेदार कैमियो भी देखा था। फिल्म में शाहरुख खान पठान नाम के एक रॉ फील्ड एजेंट के रूप में नजर आ रहे हैं। पठान का संगीत विशाल-शेखर द्वारा रचित है और स्कोर संचित बलहारा और अंकित बल्हारा द्वारा रचित है।



Source link