छुट्टा बचाने के शौक से ‘अमीर’ बना शख्‍स, 50 पैसे के सैकड़ों दे रहे लोग, खरीदने की होड़ मची


अगर आपको भी चेंज पैसे जमा करने का शौक है तो यह खबर आपको खुश कर देगी. तमाम लोग जब भी मार्केट से कुछ खरीदकर आते हैं और जो पैसा बचता है उसे किसी जगह रख देते हैं. हर बार ऐसा ही करते हैं और एक दिन बडी मात्रा में ऐसे सिक्‍के जमा हो जाते हैं. आप सोच रहे होंगे कि कोई इन सिक्‍कों की वजह से अमीर कैसे हो सकता है. पर ब्रिटेन में एक शख्‍स इन्‍हीं की बदौलत धनपत‍ि बन गया. आप कहेंगे कैसे तो आइए बताते हैं.

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, वेस्ट यॉर्कशायर के रहने वाले 36 वर्षीय मैथ्यू को सिक्‍कों के कलेक्‍शन का शौक था. पिछले 10 साल से वह ऐसा कर रहे हैं. जब भी बाहर से लौटते उनकी जेब में जो भी सिक्‍के रहते उन्‍हें निकालकर अलग रख देते. उसका कभी इस्‍तेमाल नहीं करते थे. उनके प‍िता बस ड्राइवर थे और वह भी जितना सिक्‍का लाते थे मैथ्‍यू उसे ले लेते थे. खासकर 50 पैसे का सिक्‍का जमा करने का उन्‍हें खूब शौक था.

कई दुर्लभ सिक्‍के निकले
मैथ्यू को क्‍या पता था कि एक दिन यही 50 पैसा उन्‍हें अमीर बना देगा. बता दें कि इनमें कई सिक्‍के ऐसे निकले जो बेहद दुर्लभ हैं. उनकी कीमत सैकड़ों में है. उनके पास कई और भी मूल्‍यवान सिक्‍के हैं. इनमें 50 पैसे का केव गार्डन (Kew Garden), जेमिमा पुड्डलडक (Jemima Puddleduck) और दो पाउंड का गनपाउडर प्लॉट (Gunpowder Plot coin) शामिल हैं. लोगों में इन्‍हें खरीदने की होड़ मची हुई है. चेंज चेकर के मुताबिक, 2009 का केव गार्डन 50 पैसे का सिक्का सबसे दुर्लभ है. अभी सिर्फ इसका 210000 सिक्का ही अस्तित्व में है. इसलिए लोग इसके लिए सैकड़ों रुपए देने को तैयार हैं.

लोगों के फोन पर फोन आ रहे
कोरोनावायरस के दौरान जब मैथ्यू की दुकान बंद हो गई तो उसने जमा किए गए सिक्कों में से कुछ बेचने का फैसला किया. उसे पता नहीं था कि इसके बदले उसे तमाम पैसे मिलने वाले हैं. उसने फेसबुक पर एक ग्रुप ज्‍वाइन किया जहां इन सिक्‍कों को बेचा जा सकता था. मैथ्‍यू यह देखकर हैरान रह गया कि पहले दिन सिक्‍कों से उसे 300 पाउंड यानी करीब 30 हजार रुपये मिल गए. 50 पैसे का एक सिक्‍का 157 पाउंड में बिका. अब वह कुछ और निकालना चाहता है. उसे लगता है कि वह अपने सभी सिक्कों को बेचकर लगभग 20000 पाउंड यानी करीब 20 लाख रुपये कमा लेगा. मैथ्‍यू ने बताया, फेसबुक पर सिक्‍के डालते ही खरीदने वालों के फोन घनघनाने शुरू हो गए. रोज सैकड़ों लोग फोन करते हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Viral news, Weird news



Source link