बिहार से गुजर रहा था शालिग्राम पत्थर, युवक ने अयोध्या में फिर से बाबरी मस्जिद बनाने दी की धमकी, देखें VIDEO


Shaligram stone was passing East Champaran- India TV Hindi
Image Source : SCREENSHOT
बिहार से गुजर रही थी शालिग्राम पत्थर की यात्रा, युवक ने वीडियो बनाकर दी अयोध्या में फिर से बाबरी मस्जिद बनाने की धमकी

नेपाल के जनकपुर धाम के गंडकी नदी से चले शालिग्राम पत्थर राम जन्म भूमि अयोध्या पहुंच गए हैं। इन्हीं शिला खंडों से शिल्पकार भगवान राम और माता सीता की भव्य मूर्ति बनाएंगे। जनकपुर धाम से चले इन शिला खंडों को ट्रक की मदद से अयोध्या तक लाया गया। इस दौरान रास्ते में लोगों इन मूर्तियों का भव्य रूप से स्वागत व पूजन किया। 

31 जनवरी को पूर्वी चम्पारण से गुजर रही थी यात्रा 

31 जनवरी को यह यात्रा जब बिहार के पूर्वी चम्पारण के चकिया होकर गुजर रही थी, उसी दौरान एक मुस्लिम युवक ने एक वीडियो बनाकर आपत्तिजनक बातें बोलते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। युवक वीडियो में कह रहा है, “ये वो पत्थर है जो राममंदिर के लिए जा रहा है। यह मंदिर बाबरी मस्जिद के ऊपर बनेगी। आज पत्थर ले जा रहे हो, ले जाओ लेकिन एक दिन ऐसा समय आएगा कि जब हमारी नस्लें वहां फिर से बाबरी मस्जिद बनाएगी। वहां हमारी बाबरी मस्जिद की दावेदारी कायम रहेगी।”

यहां देखें वायरल वीडियो – 

इस वीडियो के वायरल होने के बाद सुरक्षा एजेंसी हरकत में आ गईं। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए NIA की टीम ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। मेहसी थाना के इमाम पट्टी से भी कुछ संधिग्ध युवकों को हिरासत में लिया गया है। इनका लिंक प्रतिबंधित संगठन पीएफआई से होने की बात सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये बात भी सामने आ रही है कि NIA की टीम ने प्रतिबंधित संगठन PFI के राज्य सचिव रेयाज के घर पर भी छापेमारी की है। रेयाज चकिया थाना क्षेत्र के कुअवा गांव का निवासी है। 

 

ये भी पढ़ें – 

जोशीमठ के बाद संकट में जम्मू-कश्मीर का डोडा जिला, कई घरों में आई दरारें, 19 परिवारों को दूसरी जगह किया गया शिफ्ट

दिल्ली: IB हेड के सुरक्षाकर्मी ने की आत्महत्या, सर्विस रायफल AK-47 से खुद को मारी गोली

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन





Source link