किसी पार्टी में जाने के लिए आप ऐसे हो तैयार, हर कोई पीछे मुड़कर जरूर देखेगा – Times Bull


Grooming Guide: जब भी किसी पार्टी में जाना होता है तो लड़कियां कई दिन पहले से ही इसकी तैयारी शुरू कर देती हैं। लड़कियों के आउटफिट हों या ज्वेलरी, हर चीज बेहद खास होती है। ग्लोइंग स्किन के लिए लड़कियां पार्टी से कई दिन पहले जूलरी और आउटफिट के साथ-साथ स्किन केयर भी करती हैं। इससे उनकी त्वचा चमकदार बनी रहती है।

वहीं, अगर लड़कों की बात करें तो उन्हें लगता है कि अगर वे सिर्फ अच्छे कपड़े पहनकर और सही हेयरस्टाइल बनाकर किसी पार्टी में जाएंगे तो हर कोई उन्हें ही देखता रह जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं है।

किसी पार्टी में जाने के लिए अच्छे कपड़े, जूते और हेयर स्टाइल होना ही काफी नहीं है. इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. किसी पार्टी में जाने से पहले आपको कुछ टिप्स भी अपनाने चाहिए, जिससे वहां मौजूद सभी लोगों की नजरें आप पर ही टिकी रहें। आप अपने बदले हुए लुक से भी लोगों का दिल जीत सकते हैं।

बाल कटवाओ

पार्टी में जाने से करीब तीन-चार दिन पहले अपने बाल कटवा लें। ध्यान रखें कि इस दौरान कोई भी प्रयोग करने से बचें। अपने बालों को ठीक से सेट करें और ऐसे ही छोड़ दें। ताकि पार्टी वाले दिन आपका लुक परफेक्ट दिखे।

त्वचा को एक्सफोलिएट

किसी पार्टी में जाने से एक दिन पहले अपनी त्वचा को अच्छे से एक्सफोलिएट जरूर कर लें। इससे डेड स्किन निकल जाती है, जिसके बाद चेहरा चमकने लगता है।

मॉइश्चराइजर जरूरी है

तैयार होने से पहले अपनी त्वचा पर मॉइस्चराइज़र का प्रयोग अवश्य करें। अगर आप मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल नहीं करेंगे तो आपकी त्वचा रूखी दिखेगी।

पार्टी वाले दिन शीट मास्क का प्रयोग करें

पार्टी के दिन, पार्टी से कुछ घंटे पहले शीट मास्क का उपयोग अवश्य करें। इससे आपके चेहरे की थकान कम हो जाएगी और चेहरे पर चमक आ जाएगी।

दांत साफ रखें

पार्टी में जाने से पहले एक बार अपने दांतों को अच्छी तरह से ब्रश कर लें। इससे आपके मुंह से आने वाली दुर्गंध भी कम हो जाएगी और अगर आपके दांतों में कहीं खाना फंसा है तो वह भी निकल जाएगा।

हल्का मेकअप लगाएं

मेकअप सिर्फ लड़कियों के लिए ही नहीं बनाया जाता है, ऐसे में आप पार्टी में जाने से पहले भी हल्का मेकअप कर सकती हैं। ध्यान रखें कि ज्यादा मेकअप न करें, इससे आपका लुक खराब हो सकता है।

लिप बॉम

अगर अच्छे से सजने-संवरने के बाद भी आपके होंठ सूखे रहेंगे तो आपका लुक खराब लगेगा। ऐसे में अपनी जेब में हमेशा लिप बाम रखें और इसका इस्तेमाल करते रहें।



Source link