Xiaomi, Redmi, POCO यूजर्स दें ध्यान, MIUI का नया अपडेट करेगा परेशान – India TV Hindi


Xiaomi MIUI 14- India TV Hindi

Image Source : FILE
Xiaomi MIUI 14

Xiaomi, Redmi, Poco यूजर्स को MIUI के नए अपडेट के बाद फोन बार-बार रिस्टार्ट होने की दिक्कत आ रही है। शाओमी ने कंफर्म किया है कि यह एक तकनीकी दिक्कत है, जिसे ठीक करने के लिए नया अपडेट जारी किया गया है। शाओमी, रेडमी और पोको स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले कई यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नए अपडेट के बाद फोन में आ रही दिक्कत को रिपोर्ट किया है। बार-बार फोन बंद होने की वजह से यूजर्स अपना डिवाइस इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।

फोन बार-बार हो रहा रिस्टार्ट

Xiaomi सपोर्ट ने इस मामले पर स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा कि यूजर्स से मिल रही शिकायतों पर हमें खेद है। यह एक तकनीकी समस्या है, जो सिस्टम प्लगिन अपडेट की वजह से उत्पन्न हुई है। हालांकि, इस दिक्कत से बहुत कम संख्यां में डिवाइसेज प्रभावित हुई है। इस समस्या को नए अपडेट के साथ ठीक कर लिया गया है। जिन यूजर्स को इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है, वो नजदीकी सर्विस सेंटर या आफ्टर सेल सेंटर पर जाएं।

Xiaomi MIUI 14

Image Source : REDDIT

Xiaomi MIUI 14

भूलकर भी न करें यह काम

यही नहीं, शाओमी ने यूजर्स को चेतावनी भी दी है कि इस तरह की दिक्कत आने पर सेल्फ रिपेयर न करें। ऐसा करने से आपके फोन का डेटा डिलीट हो सकता है। शाओमी ने हाल ही में Android 14 पर बेस्ड HyperOS को कई डिवाइसेज के लिए रोल आउट किया है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम की कुछ फाइल पुराने डिवाइसेज के साथ कम्पैटिबल नहीं होने की वजह से यूजर्स को यह दिक्कत आ रही है।

Xiaomi का कहना है कि इस दिक्कत से कुछ डिवाइस और यूजर्स ही प्रभावित हुए हैं, लेकिन Reddit पर कई यूजर्स ने इस दिक्कत के बारे में रिपोर्ट किया है। अगर, आपके फोन में अब तक यह अपडेट नहीं आया है तो आप इसे डाउनलोड और इंस्टॉल होने से बचा सकते हैं। इसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

  • सबसे पहले फोन की सेटिंग्स में जाएं।
  • इसके बाद About Device में जाकर, सॉफ्टवेयर अपडेट वाले ऑप्शन में जाएं।
  • यहां ऑटोमैटिक डाउनलोड वाले ऑप्शन को ऑफ कर दें।
  • ऐसा करने से MIUI का यह अपडेट आपके फोन में अपने आप इंस्टॉल नहीं होगा।

यह भी पढ़ें – इस नए AI चैटबॉट के सामने ChatGPT और Google Gemini भी फेल! इंसानों जैसी है समझ





Source link