WPL 2024 Points Table : अंक तालिका हुई दिलचस्प, प्लेऑफ की रोचक जंग – India TV Hindi


womens premier league- India TV Hindi

Image Source : PTI
WPL 2024 Points Table : अंक तालिका हुई दिलचस्प, प्लेऑफ की रोचक जंग

Women’s Premier League 2024 : महिला प्रीमियर लीग में लगातार मैच खेले जा रहे हैं। टीमों के बीच एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगी है। हर मैच के बाद प्वाइंट्स टेबल में बदलाव नजर आ रहा है। अ​ब बेंगलुरु का लेग खत्म हो गया है और बाकी मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाएंगे। 5 टीमों के बीच खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में अब सवाल यह उठने लगा है कि प्लेऑफ में जाने वाली टीमें कौन सी होंगी। केवल 3 ही टीमों को ये मौका मिलेगा। बाकी का खेल खत्म हो जाएगा। चलिए जरा आपको बताते हैं कि इस वक्त अंक तालिका का हाल क्या है और कौन सी टीमें प्लेऑफ में जाने की अपनी दावेदारी पेश कर रही हैं। 

तीन टीमों के बराबर अंक, नेट रन रेट से तय हो रही है पोजिशन 

महिला प्रीमियर लीग की ताजा अंक तालिका पर नजर डाली जाए तो इस वक्त 3 टीमों के बराबर अंक हैं। लेकिन नेट रन रेट के आधार पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम सबसे आगे चल रही है। दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक जो चार मैच खेले हैं, उसमें से उसे 3 में जीत और एक में हार मिली है। इस तरह से टीम के पास 6 अंक हैं और टीम का नेट रन रेट प्लस 1.251 का है। दूसरे नंबर पर पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस है। उसने चार में से तीन मैच अपने नाम किए हैं, वहीं एक में हार का मुंह देखना पड़ा है। उसके भी पास 6 अंक हैं और नेट रन रेट प्लस 0.402 का है। इसके बाद नंबर आता है आरसीबी का। आरसीबी ने भी अभी तक 5 मैच खेले हैं और उसमें से टीम ने 3 मैच अपने नाम किए हैं। वहीं दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम का नेट रन रेट इस वक्त प्लस 0.242 का है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के भी अंक तो छह हैं, लेकिन टीम अपने अब तक 5 मैच खेल चुकी है, ये दिक्कत की बात हो सकती है। 

गुजरात जायंट्स को अभी भी पहली जीत की तलाश 

इन टॉप की 3 टीमों के बाद आगे की बात करें तो चौथे नंबर पर यूपी वॉरियर्स की टीम है। यूपी वॉरियर्स ने अब तक अपने जो 5 मैच खेले हैं, उसमें से उसे केवल 2 में ही जीत मिली है और तीन में हार का सामना करना पड़ा है। टीम  के पास केवल चार ही अंक हैं। वहीं नेट रन रेट की बात की जाए तो वो माइनस में 0.073 का है। वहीं आखिरी पायदान पर गुजरात जायंट्स की टीम है। उसे अभी तक एक भी मैच जीत नसीब नहीं हुई है। टीम चार मैच खेल चुकी है और हर बार उसे हार का ही मुंह देखना पड़ा है। प्वाइंट्स तो टीम के पास नहीं ही हैं। नेट रन रेट भी माइनस 1.804 का है। यानी अगर टीम यहां से मैच जीत भी जाती है तो उसे अपना नेट रन रेट भी सुधारना होगा।

प्लेऑफ की जंग आने वाले वक्त में होगी और भी रोचक 

इस तरह से देखें तो इस वक्त प्लेऑफ में जाने के तीन दावेदार साफ साफ नजर आते हैं। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और आरसीबी में से नंबर एक पर कौन सी टीम ​फिनिश करेगी, ये कहना अभी मुश्किल है। पहले नंबर पर रहने वाली टीम को फायदा ये होगा कि वो सीधे फाइनल में एंट्री कर जाएगी। वहीं दूसरे और तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम के बीच एलिमिनेटर होगा, जो भी टीम इसमें जीतेगी, वो फाइनल में पहुंच जाएगी। ऐसे में हर टीम की कोशिश यही होगी कि वे पहले नंबर पर लीग चरण का समापन करें, ताकि फाइनल में डायरेक्ट एंट्री की जाए। देखना होगा कि बचे हुए मैचों में कौन सी टीम बाजी मारती है। लेकिन इतना तो यह है कि आने वाले मैच काफी दिलचस्प और रोमांचक होने की उम्मीद है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

T20 वर्ल्ड कप में IND vs PAK मैच का टिकट इतने करोड़ में रहा बिक, आसमान छू रहे Tickets के दाम

T20 वर्ल्ड कप से पहले इस देश के साथ सीरीज खेलेगा पाकिस्तान, सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचा डेलीगेशन

Latest Cricket News





Source link