विदेश मंत्री एस जयशंकर के मुरीद हुए Amitabh Bachchan, वीडियो शेयर करके जमकर की तारीफ


बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने विदेश मंत्री एस जयशंकर की “भारत कोई धमकाने वाला नहीं है” वाली टिप्पणी के लिए उनकी सराहना की। केंद्रीय मंत्री की टिप्पणी का जवाब देते हुए अभिनेता ने कहा, “बहुत बढ़िया”। सोमवार को उन्होंने एक्स पर जयशंकर का एक वीडियो पोस्ट किया और इसे कैप्शन दिया, “वाह .. !!! सही कहा सर।”

जयशंकर की यह टिप्पणी भारत और मालदीव के बीच चल रहे राजनयिक विवाद के बीच आई है। 2 मार्च को अपनी पुस्तक ‘व्हाई भारत मैटर्स’ के प्रचार के लिए एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जयशंकर ने कहा, “जब पड़ोसी मुसीबत में होते हैं तो बड़े दबंग 4.5 अरब डॉलर की सहायता नहीं देते हैं।”

विदेश मंत्री की टिप्पणी मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के जनवरी में दिए गए बयान पर परोक्ष रूप से कटाक्ष था जब उन्होंने कहा था कि किसी भी देश को द्वीप राष्ट्र को “धमकाने” का अधिकार नहीं है। कार्यक्रम में, जयशंकर ने यह भी कहा कि “कोविड-19 होने पर बड़े बदमाश दूसरे देशों को टीके की आपूर्ति नहीं करते हैं या भोजन की मांग या ईंधन की मांग या उर्वरक की मांग का जवाब देने के लिए अपने स्वयं के नियमों में अपवाद नहीं बनाते हैं क्योंकि किसी अन्य हिस्से में कुछ युद्ध होता है।” दुनिया ने उनके जीवन को जटिल बना दिया है”।

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि पिछले कुछ वर्षों में नेपाल, श्रीलंका, भूटान, बांग्लादेश और मालदीव के साथ भारत के व्यापार और निवेश में तेज वृद्धि देखी गई है। पिछले महीने, मालदीव के राष्ट्रपति ने स्थिति को और अधिक जटिल बना दिया जब उन्होंने घोषणा की कि भारतीय सैन्य कर्मियों के पहले समूह को 10 मार्च से पहले द्वीप राष्ट्र से वापस भेज दिया जाएगा, जबकि दो विमानन प्लेटफार्मों पर तैनात शेष भारतीय सैनिकों को 10 मई तक वापस ले लिया जाएगा।





Source link