T20 वर्ल्ड कप में IND vs PAK मैच का टिकट इतने करोड़ में रहा बिक, आसमान छू रहे Tickets के दाम – India TV Hindi


IND vs PAK- India TV Hindi

Image Source : GETTY
IND vs PAK

India vs Pakistan T20 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान दोनों देशों में क्रिकेट बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय है। जब भी दोनों टीमों के बीच क्रिकेट मैच होता है तो फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित होते हैं। दोनों टीमें के बीच लंबे समय से बाइलेटरल सीरीज नहीं हुई है। अब भारत और पाकिस्तान आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में ही भिड़ते हुए नजर आते हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क के मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ही टिकट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। 

इतनी है टिकट की कीमत 

USA टुडे की रिपोर्ट के अनुसार टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के लिए टिकट StubHub and SeatGeek प्लेटफॉर्म पर री-सेल किए जा रहे हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की कीमत 1.86 करोड़ रुपये पहुंच गई है। री-सेल टिकट उन टिकटों को कहा जाता है। जिसे आपने किसी ऑफिशियल माध्यम से खरीदा हो और फिर उस टिकट को अन्य प्लेटफॉर्म पर बेच रहे हों। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के लिए टिकट के दाम आसमान छू रहे हैं। 

ICC के मुताबिक पहले फेज में टिकटों की बिक्री के दौरान सबसे कम कीमत करीब 497 रुपये रही थी और सबसे ज्यादा कीमत 33148 रुपये थी। ये कीमत बगैर टैक्स के रखी गई थी। स्टबहब पर भारत और पाकिस्तान मैच का सबसे सस्ता टिकट इस समय 1,259 अमेरिकी डॉलर यानी 1.04 लाख रुपए है। वहीं सीटगीट पर सबसे महंगे टिकट का दाम 1 लाख 75 हजार डॉलर है। इसमें 50,000 डॉलर की फीस एड करके टिकट कुल 2 लाख 25 हजार डॉलर का है। भारतीय रुपये में ये रकम लगभग 1.86 करोड़ रुपये होती है। 

ग्रुप-ए में है भारतीय टीम: 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर खेला जाएगा। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारती टीम को ग्रुप-ए में रखा गया है। इसमें भारत के अलावा आयरलैंड, पाकिस्तान, यूएसए और कनाडा की टीमें शामिल हैं। 

भारतीय टीम का शेड्यूल

5 जून – Vs आयरलैंड, न्यूयॉर्क

9 जून – VS पाकिस्तान, न्यूयॉर्क
12 जून – VS यूएसए, न्यूयॉर्क
15 जून – VS कनाडा, फ्लोरिडा 

यह भी पढ़ें: 

T20 वर्ल्ड कप से पहले इस देश के साथ सीरीज खेलेगा पाकिस्तान, सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचा डेलीगेशन

फाइनल में न पहुंचने पर कोच ने कप्तान के फैसले पर खड़े किए सवाल, कहा-हम मैच पहले दिन 9 बजे ही हार गए

Latest Cricket News





Source link