Phone Call App पर दिखेगी Whatsapp Call History, Google ला रहा है नया कॉलिंग ऐप – India TV Hindi


Google, Goole App, Google Calling App, Tech news, Call history- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
गूगल अपने यूजर्स के लिए रिलीज करने जा रहा है नया कॉलिंग ऐप।

अगर आपके पास भी एंड्रॉयड स्मार्टफोन (Android Smartphones) इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। टेक जायंट गूगल (Google) जल्द ही अपने यूजर्स के लिए एक नया कॉल ऐप लाने जा रहा है। इस कॉलिंग ऐप (Google Calling App)  की सबसे बड़ी खास बात यह होगी कि अब यूजर्स को नॉर्मल कॉल के साथ साथ वॉट्सऐप कॉल की हिस्ट्री भी दिखाई देगी। 

आपको बता दें कि अभी गूगल के फोन ऐप पर सिर्फ नॉर्मल कॉल्स की हिस्ट्री दिखाई देती है लेकिन जल्द ही यूजर्स को फोन के कॉलिंग ऐप पर ही यूजर्स को वॉट्सऐप कॉल की भी हिस्ट्री दिखाई देगी। इस तरह से यूजर्स को वॉट्सऐप कॉल हिस्ट्री चेक करने के लिए अलग से वॉट्सऐप को ओपन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

इन यूजर्स को फीचर हुआ रोलआउट

बता दें कि गूगल अभी इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है और जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है। अभी कंपनी ने फोन ऐप के इस वर्जन को सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए ही रोल आउट किया है। 9 to 5 के मुताबिक गूगल फोन ऐप के लेटेस्ट वर्जन को कुछ पिक्सल्स फोन पर भी देखा गया है। इतना ही नहीं कई एक्स यूजर्स ने इस अपकमिंग फीचर के स्क्रीनशॉट भी लोगों के साथ शेयर किए हैं। 

कुछ यूजर्स को हो सकती है बड़ी परेशानी

स्क्रीनशॉट को देखें तो वॉट्सऐप कॉल हिस्ट्री को गूगल फोन कॉल ऐप में देखा जा सकता है। इसके साथ ही यूजर्स को इसमें वीडियो कॉल और मैसेज हिस्ट्री भी नजर आएगी। हालांकि यह फीचर कुछ यूजर्स के लिए थोड़ा टेंशन देने वाला हो सकता है क्योंकि नॉर्मली लोग वॉट्सऐप में प्राइवेसी चाहते हैं इसलिए लॉक लगाते हैं जबकि वहीं कॉल ऐप पर नॉर्मली कोई भी यूजर लॉक लगाना पसंद नहीं करता । अगर कोई किसी का फोन इस्तेमाल करने के लिए लेता है तो वह दूसरे व्यक्ति की वॉट्सऐप डिटेल भी चेक कर सकता है। 

यह भी पढ़ें- BSNL यूजर्स की बल्ले-बल्ले, अब कम दाम में 35 दिन तक धड़ल्ले से होगी बात





Source link