गाजा में हवाई मार्ग से सहायता पहुंचाने के दौरान बड़ा पैराशूट हादसा, 5 लोगों की मौत – India TV Hindi


गाजा में पैराशूट हादसा। - India TV Hindi

Image Source : AP
गाजा में पैराशूट हादसा।

गाजा में में मानवीय सहायता पहुंचाने के दौरान बड़ा पैराशूट हादसा होने की खबर सामने आ रही है। एसोशिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार गाजा में हवाई मार्ग से सहायता पहुंचाने का प्रयास करने के दौरान पैराशूट नहीं खुलने से 5 लोगों की मौत हो गई और 10 व्यक्ति घायल हो गए हैं। एक प्रत्यक्षदर्शी ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया, “पैराशूट नहीं खुला और वह रॉकेट की तरह एक घर की छत पर गिर गया। गाजा के सबसे बड़े अस्पताल के एक चिकित्सक ने शुक्रवार को कहा कि फिलिस्तीनी क्षेत्र के उत्तर में मानवीय हवाई हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई और 10 घायल हो गए।

आपातकालीन कक्ष के प्रमुख नर्स मोहम्मद अल-शेख ने एएफपी को बताया कि हताहतों को गाजा शहर के अल-शिफा अस्पताल ले जाया गया। शेख ने कहा कि घातक हवाई हमला तटीय अल-शती शरणार्थी शिविर के उत्तर में हुआ। शिविर के एक गवाह ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि वह और उसका भाई “आटे का एक बैग” पाने की उम्मीद में पैराशूट से सहायता का पीछा कर रहे थे। मोहम्मद अल-ग़ूल ने कहा, “फिर, अचानक, पैराशूट नहीं खुला और एक घर की छत पर रॉकेट की तरह गिर गया।” 50 वर्षीय व्यक्ति ने एएफपी को बताया, “दस मिनट बाद मैंने देखा कि लोग तीन शहीदों और अन्य घायलों को स्थानांतरित कर रहे थे, जो उस घर की छत पर थे, जहां सहायता पैकेज गिरे थे।

तकनीकी खराबी के कारण नहीं खुले पैराशूट

 सूत्र ने कहा, “शुक्रवार को गाजा की मदद के लिए एयरड्रॉप करने के दौरान तकनीकी खराबी के कारण कुछ पैराशूट नहीं खुले और स्वतंत्र रूप से जमीन पर गिर गए। लोगों ने कहा कि वह जॉर्डन के विमान से नहीं आए थे।” “जॉर्डन के चार विमानों ने पांच अन्य देशों के साथ साझेदारी में एयरड्रॉप किया और बिना किसी गड़बड़ी के अपने मिशन को अंजाम दिया।” शुक्रवार को मारे गए पांच लोगों का जिक्र करते हुए , हमास द्वारा संचालित गाजा में सरकारी मीडिया कार्यालय ने कहा कि एयरड्रॉप “निरर्थक” थे और “सहायता पहुंचाने का सबसे अच्छा तरीका नहीं था।”

यह भी पढ़ें

इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू पर बुरी तरह खफा हुए जो बाइडेन, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कह डाली ये बात

आज चुना जाना है पाकिस्तान में नया राष्ट्रपति, इमरान समर्थित उम्मीदवार ने की चुनाव रद्द करने की मांग

Latest World News





Source link