Viral News: इस जगह पर लोग करते हैं बिना कपड़ों की यात्रा, क्या आपको जानते है – Times Bull


Viral News: लोग अपने जीवन में तनाव मुक्त रहना चाहते हैं। उन्हें आज़ादी पसंद है. इसलिए अधिकतर लोग हर काम अपनी इच्छानुसार ही करते हैं। टेक्सास स्थित ट्रैवल कंपनी बेयर नेसेसिटीज ऐसे लोगों को एक अनोखी यात्रा प्रदान करती है।

यह संभवतः दुनिया की एकमात्र क्रूज लाइन है जहां यात्रियों को अद्भुत, तनाव-मुक्त, कपड़ों-मुक्त यात्रा का अनुभव प्रदान किया जाता है। कंपनी ने इसके लिए 9 तरह के नियम भी बनाए हैं, जिनका पालन क्रूज पर मौजूद लोगों को करना होगा। अगर कोई इन नियमों को तोड़ता है तो उसे क्रूज से उतार दिया जाएगा.

दरअसल, यह कंपनी 1990 से लोगों को इस तरह की चार्टर्ड यात्राएं करा रही है। लेकिन हाल ही में 67 साल के एक यात्री ने रेडिट पर इस बात का खुलासा किया और अपने अनुभव साझा किए। इस दौरान कई लोगों ने सवाल भी पूछे. यात्रियों की गोपनीयता से जुड़ी कई अहम बातें भी सामने आईं।

इसके बाद, डेलीमेल ने चार्टर्ड क्रूज़ नियमों का खुलासा किया जो बेयर नेसेसिटीज़ द्वारा आयोजित यात्राओं पर लागू होते हैं। इसमें यात्रियों को शिष्टाचार का पालन करना भी अनिवार्य है. लोगों की निजता को ध्यान में रखते हुए उनकी ‘सहमति’ के बिना जहाज पर कोई भी तस्वीर, वीडियो या इलेक्ट्रॉनिक फोटो नहीं ली जा सकती.

डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक, इस क्रूज में यात्रियों की तनावमुक्त यात्रा के लिए पूरे इंतजाम किए गए हैं. इस दौरान कैप्टन की अनुमति के बाद यात्री बिना कपड़ों के रह सकते हैं. लेकिन जहाज पर सवार यात्रियों को बालकनी से लेकर बंदरगाह की गोदी तक पूरे कपड़े पहनने पड़ते हैं।

कंपनी ने अलग-अलग जहाजों के लिए अलग-अलग नियम बनाए हैं. नॉर्वेजियन पर्ल क्रूज़ पर यात्राओं की तरह, बेयर नेसेसिटीज़ यात्रियों को बताता है कि पूल डेक पर स्व-सेवा बुफ़े क्षेत्र में कपड़े नहीं पहने जा सकते हैं, लेकिन भोजन कक्ष में भोजन करने वालों को कपड़े पहनने होंगे। इसी तरह अन्य क्रूज के लिए भी अलग-अलग नियम हैं.



Source link