मणिपुर के बिष्णुपुर और चुराचांदपुर में फिर से भड़की हिंसा, पांच दिनों के लिए इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू


fresh violence in manipur- India TV Hindi

Image Source : ANI
मणिपुर में फिर से भड़की हिंसा

मणिपुर: बिष्णुपुर और चुराचांदपुर में ताजा हिंसा की सूचना के बाद पूरे मणिपुर में इंटरनेट सेवाएं अगले पांच दिनों के लिए निलंबित कर दी गईं। अधिकारियों ने चुराचांदपुर और बिष्णुपुर जिलों में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा भी लागू कर दी है। बिष्णुपुर के जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि “शांति भंग, सार्वजनिक शांति में खलल और मानव जीवन और संपत्तियों के लिए गंभीर खतरे” को रोकने के लिए उपाय लागू किए गए हैं।

चुराचांदपुर के जिलाधिकारी ने शांति भंग की संभावना, सार्वजनिक शांति भंग और मानव जीवन और सार्वजनिक संपत्तियों को गंभीर खतरे का हवाला देते हुए आदिवासी बहुल जिले में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के चुराचंदपुर जिले में एक कार्यक्रम आयोजित करने वाले कार्यक्रम स्थल पर भीड़ द्वारा तोड़फोड़ और आग लगाने के कई दिनों बाद भी कई इलाकों में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

आरक्षित वन क्षेत्रों से कुकी ग्रामीणों को बेदखल करने को लेकर चुराचांदपुर जिले के न्यू लमका कस्बे में विरोध और आगजनी के बाद जिले में तनाव व्याप्त है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link