इसे कहते हैं किस्मत कनेक्शन! 18 साल की लड़की ने बर्थडे पर खरीदी लॉटरी टिकट, जीत लिए अरबों रुपए


हर किसी का सपना होता है कि एक लॉटरी लग जाए ताक‍ि जो वह चाहते हैं उसे पूरा कर सके. इसी चाहत में दुनियाभर में लाखों लोग हर साल लॉटरी टिकट खरीदते हैं. पर सोच‍िए अगर कोई अपनी पहली ही लॉटरी टिकट से अरबपत‍ि बन जाए. तब तो यही कहा जा सकता है ‘किस्‍मत कनेक्‍शन’. कुछ ऐसी ही किस्‍मत कनाडा की 18 साल की एक लड़की की निकली. अपने जन्‍मदिन पर उसने लॉटरी टिकट खरीदी और तीन अरब रुपये जीत लिए. कनाडा के इत‍िहास में सबसे कम उम्र में सबसे बड़ी लॉटरी जीतने का रिकॉर्ड उसने अपने नाम कर लिया.

यह कहानी है , जूलियट लैमॉर की. डेली स्‍टार की रिपोर्ट के मुताबिक, महज 18 साल की जूलियट लैमॉर ने 48 मिलियन कनॉडियन डॉलर यानी करीब 2.9 अरब रुपए की भारी भरकम राशि जीती है. इसके साथ ही वह अरबपत‍ि बन गई हैं. आपको यह जानकर और भी हैरानी होगी कि उनके दादा ने लॉटरी टिकट खरीदने का सुझाव दिया था. दादाजी चाहते थे कि वह अपने जन्‍मदिन को यादगार बनाने के लिए लॉटरी खेलें . लैमॉर ने बताया कि मस्‍ती मस्‍ती में उन्‍होंने यह टिकट खरीद लिया. उन्‍होंने इससे पहले कभी लॉटरी टिकट नहीं खरीदी थी, तो पता नहीं था कि, टिकट कैसे खरीदी जाती है.

पापा ने बताया नंबर
लैमॉर ने बताया कि जब वह स्‍टोर पहुंचीं तो उन्‍हें अंदाजा नहीं था कि कौन सा टिकट लेना है. उन्‍हें कोई नंबर भी ऐसा ध्‍यान नहीं आ रहा है. उन्‍होंने अपने पापा का फोन किया. तब पापा ने बताया कि LOTTO 6-49 क्विक पिक खरीदने के लिए कहा. मैंने वही किया और आज मैं अरबपति बन गई हूं. मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैने लॉटरी में इतने पैसे जीत लिए हैं. मैं भरोसा नहीं कर पा रही हूं कि मैंने अपनी पहली लॉटरी टिकट पर गोल्ड बॉल जैकपॉट अपने नाम कर लिया है.

बॉस ने कहा-घर चली जाओ
लैमॉर ने बताया कि टिकट खरीदने के बाद वह भूल गई थीं. मेरे साथ काम करने वाले लोग टिकट रिजल्‍ट को लेकर बात कर रहे थे पर मुझे पता नहीं था. एक न्‍यूजपेपर में इसकी चर्चा थी और उन लोगों ने वही देखा था. इसमें लिखा था कि टिकट को सॉल्ट स्टे मैरी में बेचा गया था. बता दें कि जूलियट वहीं रहती थी. तभी उसे लगा कि मेरा भी हो सकता है. उसने तुरंत अपना ऐप चेक किया तो भरोसा नहीं कर पाई. वह अरबपत‍ि बन चुकी थी. उसने बताया कि मेरे साथ काम करने वाले लोग तो चिल्‍लाने लगे. बॉस ने कहा, जल्‍दी घर जाना चाहो तो चली जाओ पर मां ने कहा, काम पूरा करके आना. जूलियट ने कहा कि वह इन पैसों से पढ़ाई पूरी करेगी और एक दिन डॉक्‍टर बनेगी. कुछ पैसे वह पर‍िवार के साथ घूमने पर खर्च करेगी.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Viral news, Weird news



Source link