Pathaan की सफलता के बाद बोले डायरेक्टर Siddharth Anand, कहा- ‘Boycott Team का एजेंडा हुए फेल’


पठान फिल्म के साथ शाहरुख खान ने अपनी वापसी की और रिलीज के सिर्फ 10 दिनों में यह फिल्म अब तक की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई। रिलीज से पहले फिल्म ने बड़े विवादों को जन्म दिया था। बेशरम रंग रिलीज होने के बाद लोगों ने फिल्म के बहिष्कार का आह्वान किया था।

देश और शायद दुनिया शाहरुख खान की बड़े पर्दे पर वापसी का इंतजार कर रही थी। बॉलीवुड के बादशाह ने 2018 की फिल्म जीरो की असफलता के बाद ब्रेक ले लिया था। 2023 में पठान फिल्म के साथ शाहरुख खान ने अपनी वापसी की और रिलीज के सिर्फ 10 दिनों में यह फिल्म अब तक की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई। रिलीज से पहले फिल्म ने बड़े विवादों को जन्म दिया था। दरअसल, इसका पहला गाना बेशरम रंग रिलीज होने के बाद लोगों ने फिल्म के बहिष्कार का आह्वान किया था। अब पठान को एक ब्लॉकबस्टर सफलता मिली है। अब जब फिल्म हिट हो गयी है तब निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने ‘बॉयकॉट टीम’ पर पलटवार किया है।

सिद्धार्थ आनंद ने ‘बॉयकॉट टीम’ पर किया पलटवार

जब बेशरम रंग को लेकर विवाद खड़ा हुआ तो पठान की पूरी टीम ने गरिमापूर्ण चुप्पी साध ली। उन्होंने स्पष्ट किया था कि उनकी फिल्म में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं था, और सभी को निर्णय लेने से पहले इसे देखने के लिए कहा। अब, जैसा कि फिल्म को भारी सफलता मिली है, निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने उन लोगों को जवाब दिया है जो फिल्म का बहिष्कार करना चाहते थे। एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे पता था कि फिल्म में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है, लेकिन दर्शकों ने ऐसा नहीं किया, क्योंकि उन्होंने उस समय फिल्म नहीं देखी थी। बाद में, उन्होंने फिल्म देखी और इसे बड़ी सफलता मिली। बहिष्कार करने वाली टीम का एजेंडा विफल रहा।” उन्होंने आगे कहा, “मैं वास्तव में उम्मीद करता हूं कि जो लोग पठान का बहिष्कार करना चाहते हैं वे भी आएं और फिल्म देखें ताकि उन्हें एहसास हो कि फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं है जो उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचा सके।”

पठान की बॉक्स ऑफिस सफलता पर सिद्धार्थ आनंद ने दी प्रतिक्रिया

एक बयान में सिद्धार्थ आनंद ने पहले कहा था, हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ा 3-दिवसीय कलेक्शन देना अविश्वसनीय लगता है। किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो अपने शिल्प के प्रति जुनून से प्रतिबद्ध है, यह केवल एक अभूतपूर्व परिणाम है जो मुझे प्रेरित करेगा। उन्होंने कहा, मेरी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा ऐसी शानदार फिल्में बनाने की रही है जो लोगों का मनोरंजन करें और देखने का सर्वश्रेष्ठ सामुदायिक अनुभव प्रदान करें। मैंने अपनी अधिकांश फिल्मों के माध्यम से ऐसा करने की कोशिश की है। ‘वॉर’ और अब ‘पठान’ के साथ, मैं महसूस कर रहा हूं। मुझे और मेरी टीम को आगे बढ़ाने का और भी अधिक आत्मविश्वास है, ताकि वैश्विक मंच पर भारत को गौरवान्वित करने वाले बड़े चश्मे बनाने की कोशिश की जा सके।

फिल्म ने पहले ही दुनिया भर में 700 करोड़ रुपये एकत्र कर लिए हैं और भारत में 400 करोड़ के आंकड़े की ओर बढ़ रही है।





Source link