WTC फाइनल से पहले इस चोटिल भारतीय खिलाड़ी का हुआ ऑपरेशन, कहा-वापसी के लिए हूं तैयार


Indian Test Team - India TV Hindi

Image Source : TWITTER
Indian Test Team

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल होकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो गए हैं। लेकिन अब राहुल की सफल सर्जरी हो चुकी है। उन्होंने इसका खुद खुलासा किया है। 

राहुल का हुआ सफल ऑपरेशन 

केएल राहुल की जांघ का ऑपरेशन सफल रहा है और उन्होंने कहा कि वह जल्द से जल्द नेशनल टीम में वापसी करना चाहते हैं। 31 साल का यह बल्लेबाज इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी के खिलाफ मैच में चोटिल हो गया था। इस चोट के कारण वह आईपीएल के बाकी बचे मैचों और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड में जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो गए थे। राहुल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ऑपरेशन की जानकारी देते हुए लिखा कि मेरा अभी-अभी ऑपरेशन हुआ है जो सफल रहा। चिकित्सकों और मेडिकल स्टाफ का बहुत-बहुत आभार जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि मैं सहज रहा रहूं और सब कुछ सुचारू रूप से संपन्न हो।

इस प्लेयर को मिला है मौका 

लंदन के ओवल में सात से 12 जून तक होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए राहुल की जगह ईशान किशन को भारतीय टीम में चुना गया है। राहुल ने कहा कि अब मैं चोट से उबरने के प्रोसेस से गुजर रहा हूं। मैं पूरी तरह फिट होने और मैदान पर वापसी करने के लिए डेडिकेटिड हूं।

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

भारत की तरफ से खेल के तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले केएल राहुल ने साल के आखिर में होने वाले एशिया कप और वनडे विश्व कप में वापसी करने को अपना टारगेट बनाया है। उन्होंने अपने दम पर भारत को कई मैच जिताए हैं। उन्होंने भारत के लिए 47 टेस्ट मैचों में 2642 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 199 रन का रहा है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link