IPL 2023 में सबसे ज्यादा छक्के मारने के दावेदार हैं ये 4 बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय


Jos Buttler- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Jos Buttler

IPL 2023: आईपीएल का 16वां सीजन इसी महीने की 31 तारीख से शुरू हो रहा है। पहले मैच में पिछले साल की चैंपियन गुजरात टाइटंस के सामने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम होगी। आईपीएल में हमेशा ही बल्लेबाज लंबे-लंबे छक्के उड़ाते हैं। इस साल भी जब ये सीजन शुरू होगा तो ये देखना बेहद दिलचस्प रहेगा कि कौन सा बल्लेबाज सबसे ज्यादा छक्के मारने में कामयाब रहता है। ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों का नाम हमने इस लिस्ट में लिखा है जो इस साल आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं।

1. हैरी ब्रूक (सनराइजर्स हैदराबाद)

इंग्लैंड के लिए खेल के सभी फॉर्मेट में अपना दम दिखा चुके हैरी ब्रूक ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके ऊपर आईपीएल में पूरी दुनिया की नजरें रहेंगी। ब्रूक को सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.25 करोड़ की बड़ी कीमत में अपनी टीम में शामिल किया है। ब्रूक काफी आक्रमक बल्लेबाज हैं और वो टेस्ट फॉर्मेट में भी तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से वो कमाल का प्रदर्शन कर सकते हैं।

2. शिमरोन हेटमायर (राजस्थान रॉयल्स)

वेस्टइंडीज के घातक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को 2022 के मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने 8.5 करोड़ रुपए की भारी भरकम राशि में खरीदा था। हेटमायर ने पिछले सीजन में 44.86 की औसत से 314 रन बनाए, जो रॉयल्स के लिए चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। डेथ ओवरों में अपनी छक्के मारने की क्षमता के साथ, हेटमायर ने पिछले सीजन में रॉयल्स की बल्लेबाजी यूनिट को एक नई पहचान दी। बल्ले के साथ उनके प्रदर्शन ने रॉयल्स के मध्य क्रम को स्थिर कर दिया। इस सीजन में उनसे उम्मीदें निश्चित रूप से अधिक रहेंगी।

3. जोस बटलर (राजस्थान रॉयल्स)

जोस बटलर। मौजूदा समय में वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बड़े नामों में से एक। दाएं हाथ के इस इंग्लिश बल्लेबाज ने पिछले सीजन ऑरेंज कैप जीती थी। उन्होंने 17 मैचों में 863 रन बनाए, जिसमें चार शतक शामिल थे। पिछले साल उनके शानदार प्रदर्शन के बाद, सभी की निगाहें बटलर पर होंगी कि क्या वह इस साल अपने आक्रामक प्रदर्शन को बरकरार रख सकते हैं या नहीं। 

4. सूर्यकुमार यादव

भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पिछले एक साल में टी20 क्रिकेट में तूफान मचा दिया है। इस फॉर्मेट में सूर्या दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए पिछले कई सालों से खेल रहे सूर्या को इस साल आईपीएल में देखना खास रहेगा। वहीं वो आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के बड़े दावेदार हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link