The Kerala Story: ‘द केरल स्टोरी’ विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, जानें मामला


ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड एक्ट्रेस अदा शर्मा (Adah Sharma) स्टारर और सुदीप्तो सेन निर्देशित फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) विवादों में फंसी हुई है। 5 मई को रिलीज हुई फिल्म का विवाद सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है और मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पी एस नरसिम्हा की पीठ ने बुधवार को याचिकाकर्ताओं की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे की गुहार स्वीकार करते हुए याचिका पर सुनवाई के लिए अपनी सहमति व्यक्त की थी। ऐसे में आज इस पर सुनवाई होगी और कोर्ट अपना फैसला भी सुना सकता है। फैसले के सामने आने से पहले आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं पूरा मामला।

बैन पर याचिका

आज सुप्रीम कोर्ट, ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म के निर्माताओं द्वारा दायर याचिका पर फैसला सुना सकता है। कोर्ट में पेश की गई याचिका में फिल्म की स्क्रीनिंग पर पश्चिम बंगाल सरकार और तमिलनाडु के थिएटर मालिकों द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को चुनौती दी गई है। फिल्म के निर्माताओं (सनशाइन पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड और विपुल शाह) की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे ने कहा कि निर्माताओं को हर दिन नुकसान हो रहा है। 

क्या है पूरा मामला

फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को लेकर देश में विवाद जारी है। बता दें कि एक ओर जहां पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फिल्म को बैन कर दिया तो दूसरी ओर तमिलनाडु में फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी गई है। थिएटर्स मालिकों ने कानून व्यवस्था की स्थिति और फिल्म की खराब प्रतिक्रिया का हवाला देते हुए फिल्म पर रोक लगाने का फैसला किया। इसके चलते ही फिल्म के प्रोड्यूसर्स की ओर से मामला कोर्ट तक पहुंचा है। याद दिला दें कि पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा 8 मई को फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई थी। 



Source link