IPL 2023: यशस्वी जायसवाल ने बनाया नया रिकॉर्ड, गेल, पोलार्ड और युसूफ पठान जैसे दिग्गजों को छोड़ा पिछे – Times Bull


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

IPL 2023: आईपीएल 2023 का यह सीजन रिकार्ड्स का सीजन रहा है और इसी बीच 11 मई को केकेआर और आरआर के बीच खेले गए मुकाबले में भी एक नया रिकॉर्ड बन गया है।

IPL 2023 के मैच नंबर 56 में संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स और नितीश राणा की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स आमने सामने थीं। इस मुकाबले में केकेआर की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 149 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे आरआर ने बड़े ही आसानी से महज 13.1 ओवर्स में हासिल कर लिया। इस मुकाबले के प्लेअर ऑफ द मैच बने यशस्वी जायसवाल जिन्होंने 47 बॉल में 98 रन की पारी खेली।

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

क्या है ये रिकॉर्ड

इस मुकाबले में टारगेट चेस करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की ओर से युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल, यशस्वी जयसवाल ने इस मुकाबले में मात्र 13 बॉल पर ही अपनी हॉफ सेंचुरी पूरी कर ली। जोकि आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्ध शतक है। इस मुकाबले में उन्होंने 47 बॉल में नाबाद 98 रन की पारी खेली, जिसमें उनके बल्ले से 12 चौके और 5 गगन चुंबी छक्के भी देखने को मिले।

IPL इतिहास में सबसे तेज हॉफ सेंचुरी का रिकॉर्ड

आईपीएल इतिहास में सबसे तेज हॉफ सेंचुरी बनाने का रिकॉर्ड अभी तक केएल राहुल और पैट कमिंस के नाम था। केएल राहुल ने साल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हुए मुकाबले में मात्र 14 बॉल में अपनी फिफ्टी पूरी कर ली थी। वहीं, पैट कमिंस ने साल 2022 में 14 बॉल के अंदर यह कारनामा कर के दिखाया था। इस मुकाबले में केकेआर और एमआई की टीम आमने सामने थीं।

 

यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल और कायरन पोलार्ड ने यह करनामा 17 गेंदों में किया है। वहीं युशुफ पठान ने इस कारनामें को करने के लिए 15 गेंदों का सामना किया था।






Source link