ODI वर्ल्ड कप मिशन के लिए टीम का ऐलान, IPL में खेल रहे 7 खिलाड़ियों की हुई एंट्री


ODI World Cup, Indian Cricket team, West Indies- India TV Hindi

Image Source : BCCI (@TWITTER)
रोहित शर्मा और निकोलस पूरन

आईपीएल 2023 खेला जा रहा है। इसी बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 जोकि इस साल भारत में खेला जाना उसके लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियों को शुरु कर दिया है। वनडे वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर और नवंबर के महीने में खेला जाएगा। आईपीएल के बीच सीजन में एक टीम ने वर्ल्ड कप के मिशन को लेकर अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस टीम के सात खिलाड़ी इस वक्त आईपीएल खेल रहे हैं। जो आईपीएल खत्म होने के ठीक बाद अपनी टीम के साथ वर्ल्ड कप के लिए तैयारियों में जुट जाएंगे। दरअसल इस साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए 10 में से 8 टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है। बची दो टीमें क्वालीफायर के जरिए वर्ल्ड कप का हिस्सा बनेंगी। जोकि 18 जून से खेला जाएगा। वर्ल्ड कप के क्वालीफायर मुकाबले जिम्बाब्वे में खेले जाएंगे। जिसमें 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। 

टीम का हुआ ऐलान

वर्ल्ड कप के लिए हो रहे क्वालीफायर मुकाबलों में वेस्टइंडीज की टीम भी खेलेगी। वेस्टइंडीज को वर्ल्ड कप खेलने के लिए क्वालीफायर में टॉप 2 में जगह बनाने की जरूरत है। ऐसे में क्वालीफायर के लिए वेस्टइंडीज ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस टीम में आईपीएल में खेल रहे सात खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इन खिलाड़ियों के टीम में आ जाने से वेस्टइंडीज की टीम को और भी मजबूती मिलेगी। रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन और रोमारियो शेफर्ड ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस साल आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं और इस स्क्वाड का भी हिस्सा हैं। इसके अलावा भी कई खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

इन खिलाड़ियों को भी मिला मौका

शाई होप ने इस टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं जुलाई 2022 के बाद पहली बार तेज गेंदबाज कीमो पॉल की वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं। चार वनडे में आठ विकेट लेने वाले गुडाकेश मोती को भी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। स्पिन ऑलराउंडर ने अपना वनडे डेब्यू जुलाई 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ किया था और आखिरी बार जुलाई 2022 में भारत के खिलाफ खेला था। 

वेस्टइंडीज आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप सुपर लीग के दौरान सीधे क्वालिफिकेशन स्पॉट से बाहर हो गया और अब क्वालीफायर में श्रीलंका, जिम्बाब्वे और सात अन्य टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। वे शारज क्रिकेट स्टेडियम में 5 जून से यूएई के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीड के साथ वर्ल्ड क्वालीफायर की तैयारी शुरु करेंगे। इस सीरीज के लिए भी उन्होंने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है।

वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए टीम

शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), शमर ब्रूक्स, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड

यूएई वनडे सीरीज के लिए टीम

शाई होप (कप्तान), ब्रैंडन किंग (उपकप्तान), एलिक अथानाज़े, शमरह ब्रूक्स, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज़, डोमिनिक ड्रेक्स, केवम हॉज, अकीम जॉर्डन, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, रेमन रीफर, ओडियन स्मिथ, डेवोन थॉमस

यूएई वनडे सीरीज के लिए रिजर्व खिलाड़ी: एलिक अथानेज, केवम हॉज, डोमिनिक ड्रेक्स और अकीम जॉर्डन

Latest Cricket News





Source link